बुधवार, 27 मार्च 2024

अम्बेडकर नगर :दो बाईकों की भिडन्त मे तीन युवक गम्भीर रुप से घायल,एक की मौत।||Ambedkar Nagar: Three youths seriously injured, one dead in collision between two bikes.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
दो बाईकों की भिडन्त मे तीन युवक गम्भीर रुप से घायल,एक की मौत।।
यातायात नियमों का पालन न होना सड़क हादसों का बना मुख्य कारण।
ए के चतुर्वेदी।
दो टूक: अम्बेडकर नगर के जलालपुर कोतवाली अंतर्गत गौरा कमाल गांव के पास जलालपुर रामगढ़ रोड पर दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने हुई भयंकर टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुची पुलिस ने घायलो को अस्पताल पहुचाया जहाँ एक युवक को डाक्टरो ने मृतक घोषित कर दिया।
विस्तार : 
मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली जलालपुर क्षेत्र मे हुए सडक हादसे मे घायल पल्सर सवार दिनेश पुत्र घनश्याम,पंकज पुत्र राधेश्याम,पिंटू पुत्र मिठाई लाल निवासी चौदह प्राश जलालपुर जा रहे थे।वहीं दूसरी तरफ से बाईक से आ रहे शशांक निवासी कन्नूपुर, और मौजूदा समय में नेवादा में रहकर दुकान चलाने वाले अमेठी जनपद के निवासी उत्कर्ष जलालपुर कोतवाली अंतर्गत गौरा कमाल के पास आमने सामने टकरा गए ।दोपहर बाद हुई इस दुर्घटना में बाइकों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि उस पर सवार युवक दूर छिटक गए।टक्कर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और ने बचाव कार्य शुरू कर दिया।सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी नगपुर पहुंचाया जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।जिला अस्पताल पहुंचने पर पंकज तथा शशांक को चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। दो गंभीर रूप से घायल उत्कर्ष और दिनेश को लखनऊ रेफर कर दिया गया जबकि पिंटू का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवो को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।वहीं दूसरे हादसे में ट्रैक्टर की साइड लगने से किशोर मोहम्मद रेहान पुत्र मोहम्मद मुस्लिम निवासी रुदौली अदाई की मौत हो गयी।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जिले में आए दिन हो रहे सड़क हादसों के पीछे बड़ी वजह यातायात नियमों का पालन न होना भी है। बिना हेलमेट बाइक चलाना व कार जीप में सीट बेल्ट न लगाना आम बात हो गई है। चेकिंग और जुर्माना वसूली के बाद भी सड़क पर अधिकांश लोग नियमों का उल्लंघन करते दिखाई देते हैं। जिन्हें लगता है कि मैं चेकिंग और दुर्घटना का खौफ नहीं है।