बुधवार, 27 मार्च 2024

अम्बेडकर नगर :संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत,मायके वालों ने लगाया जहर देने का आरोप।||Ambedkar Nagar:Woman dies under suspicious circumstances, her parents accuse her of poisoning.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत,मायके वालों ने लगाया जहर देने का आरोप।।
ए के चतुर्वेदी। 
दो टूक: अम्बेडकरनगर जनपद के थाना कटका क्षेत्र के डीह भियांव में संदिग्ध बिमार महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतका के भाई ने बहन के पति, उसके पुत्र एवं बहू पर जहरीला पदार्थ खिलाने का आरोप लगाते हुए कटका थाने में तहरीर दी है। वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया। मामले की छानबीन कर रही है।
विस्तार:
थाना कटका क्षेत्र के रत्ना गरखोल निवासी निरंजन गौड़ ने कटका थाने में दिए गए तहरीर में कहा कि लीलावती (48) की शादी डीह भियांव कोइरी का पूरा निवासी पलटू पुत्र मंहगू के साथ हुई थी जिनसे दो पुत्र व तीन पुत्रियां हैं। आरोप है कि लीलावती से उसके पति और बड़े पुत्र भी दुर्व्यवहार करते थे। सोमवार की रात में लीलावती को पति पलटू, पुत्र सोहन एवं बहू सोनम ने मारपीट कर विषैला पदार्थ खिला दिया जिससे वह बेहोश हो गई थी सूचना  पर मायके वाले पहुंचे तो भाई अपने अन्य सम्बन्धियो के साथ आया और बहन को गम्भीर अवस्था में पहले बसखारी स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। हालत ज्यादा खराब होने से पीजीआई सद्दरपुर के लिए रेफर किया गया जहां पर उसकी मौत हो गई। 
सीओ जलालपुर देवेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव हो परिजनों को सौंप दिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
बेटे पर मां की हत्या का आरोप:एक बेटा क्यों अपनी मां को जान से मारना चाहेगा। मृतका लीलावती के भाई की तहरीर में उसके पति के अलावां बेटे सोहन को आरोपी बनाया है जिसमें मारपीट कर विषैला पदार्थ खिलाने की बात कही गई है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जाता है कि पुत्र ने प्रेम विवाह के बाद अपनी पत्नी को लेकर घर पर जब से रहने लगा तभी से मां को यह बात नागवार लगी जिसे लेकर आए-दिन झगड़ा होता था। पति बहू और बेटे का पक्ष लेते थे। सोहन के अलावां एक भाई मोहन और मृतका की तीन पुत्रियां काजल, मीरा और विद्या हैं जो मां की असमय मौत से बदहवास हैं।