रविवार, 24 मार्च 2024

लखनऊ : तलाब के पास देवर-भाभी के मिले शव,हालात देख निकल गई लोगों की चीख,हत्या की आशंका।||Lucknow: Death anniversary of brother-in-law and sister-in-law found near a pond, people screamed seeing their condition, suspicion of murder.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
तलाब के पास देवर-भाभी के मिले शव,हालात देख निकल गई लोगों की चीख,हत्या की आशंका।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना इटौजा इलाके के चांदपुर गांव के बाहर रविवार को संदिग्ध आवस्था मे देवर भाभी का शव मिलने से इलाके मे सनसनी फैल गई और शव को देख लोगो की चीख निकल आयी। महिला का शव  तलाब के किनारे खेत में पड़ा था। वहीं, 100 मीटर की दूरी पर देवर का शव भी पेड़ से लटका मिला। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। छानबीन करने पर शवों की पहचान विमला और उसके चचेरे देवर रमेश के तौर पर हुई। लोगों हत्या की आशंका जताई है।
विस्तार :
रविवार को थाना इटौजा थाना क्षेत्र चांदपुर चांदपुर गांव के बाहर तलाब के किनारे महिला का शव और वहीं पास मे पेड़ लटकता हुआ युवक का शव मिलने गॉव मे हड़कंप मच गया।  ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी मौके पर पहुची पुलिस ने दोनो शवो को कब्जे मे लेकर फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य एकत्रित कराते हुए शव की पहचान कराई। छानबीन करने पर शवों की पहचान 
अहमदपुर निवासी नरेश की पत्नी विमला देवी और उसके चचेरे देवर रमेश के तौर पर हुई। दोनों लोग शनिवार को मजदूरी के लिए घर से निकले थे। जिसके बाद वापस नहीं लौटे थे। ग्रामीणों ने पुलिस के सामने दावा किया है कि विमला की हत्या की गई है। वहीं रमेश ने फांसी लगा कर खुदकुशी की है।
हमदपुर निवासी नरेश की पत्नी विमला शनिवार सुबह मजदूरी के लिए घर से गई थी। वहीं, चचेरा भाई रमेश भी काम पर जाने की बात कह कर निकला था। शाम गुजरने के बाद भी दोनों लोग घर नहीं लौटे। पत्नी विमला को तलाश रहे नरेश को पता चला कि भाई रमेश भी घर नहीं आया है। दोनों के मोबाइल नम्बर भी नहीं मिल रहे थे। जिससे परिवार वाले घबरा गए। आस-पास तलाश करने पर भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। वहीं, रविवार सुबह ग्रामीणों ने नरेश को बताया कि विमला का शव चांदपुर के एक खेत में पड़ा हुआ है। कुछ दूर पर ही रमेश का शव भी फंदे से लटका हुआ है। यह जानकारी मिलने पर नरेश परिवार के साथ मौके पर पहुंचा इस बीच इटौंजा पुलिस भी मौके पर आ गई थी। ग्रामीणों ने पुलिस के सामने रमेश और विमला की हत्या किए जाने का आरोप लगाया। वहीं, परिवार वाले कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।
 रमेश ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी को तलाश रहा था। जानकारी नहीं मिलने पर सुबह थाने जाकर गुमशुदगी दर्ज कराने की बात सोची थी। लेकिन उससे पहले ही विमला और रमेश के शव मिलने की सूचना आ गई।
■ डीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर ने बताया कि इटौजा थाना क्षेत्र चांदपुर में दो शव मिलने की सूचना मिली थी  विमला का शव खेत में पड़ा हुआ था। कुछ दूर पर लगे पेड़ में रमेश का शव फंदे से लटकता मिला है।आवश्यक विधिक कार्रवाई कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर मौत कारण स्पष्ट होगा तभी कुछ टिप्पणी करना उचित होगा पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।