गुरुवार, 28 मार्च 2024

लखनऊ :रिटायर सैन अधिकारी से प्लाट के नाम पर लाखों की ठगी।||Lucknow: Drug addict brother attacked sister with scissors, condition critical.||

शेयर करें:
लखनऊ :
रिटायर सैन अधिकारी से प्लाट के नाम पर लाखों की ठगी।
■ प्रॉपर्टी डील ने सैन्य अधिकारी को बेच डाली सरकारी भूमि मुकदमा दर्ज।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र के रतन खंड सालेह नगर में एलडीए द्वारा अधिग्रहित भूमि को प्रॉपर्टी डीलर ने किसान के साथ मिलीभगत कर सेना से सेवानिवृत्त एक सैन्य अधिकारी को बेच डाली और लाखो रूपये हड़प लिए। दाखिल ख़ारिज के दौरान सैन्य अधिकारी को अपने साथ हुए धोखाधड़ी खेल की जानकारी हुई।जिसकी शिकायत पीड़ित ने आशियाना पुलिस से की है। पुलिस ने जांचोपरांत एफआईआर दर्ज कर लिया।
विस्तार:
भारतीय सेना से वर्ष 2017 में सूबेदार मेजर पद से सेवानिवृत्त मनोज कुमार सिंह, मूलरूप से बिहार प्रान्त के उर्जानगर,थाना दानापुर, जिला पटना में अपनी दो पुत्री बेटे एवं पत्नी के साथ रहते है।
पीड़ित सूबेदार के मुताबिक उसके साथ सेना में कार्यरत नीलमथा निवासी संजय चौधरी के कहने पर विश्वास में आकर सेवानिवृत्त होने के पश्चात वर्ष 2017 में प्रॉपर्टी डीलर संजीव श्रीवास्तव, मूल निवासी ग्राम व पोस्ट साहबगंज थाना साहबगंज जिला चंदौली, वर्तमान निवासी ओमेक्स रंजीडेन्सी, आरटू, अलमण्ड बी फ्लैट अर्जुनगंज जिला लखनऊ से मुलाकात कराया, प्रापर्टी डीलर संजीव उसे आशियाना क्षेत्र के सालेहनगर में स्थित भूखंड खसरा संख्या 798स दिखायी तथा कहा कि यह जमीन सभी विवादो से पाक साफ है। झांसे में आये पीड़ित ने 18 सौ वर्गफीट भूमि का बैनामा कराते हुए सत्रह लाख बीस हजार रुपये किसान को चेक द्वारा अदा कर दिया। आरोप है कि कोरोना काल के बाद जब वह वर्ष 2020 में उक्त भूमि को दाखिल खारिज के लिए ऑनलाइन आवेदन किया तो  जानकारी हुई कि, भूखंड को एलडीए ने काफी वर्ष पूर्व ही अधिग्रहित कर लिया था। जिसे धोखे से उसे बेच कर पैसे हड़प लिया गया है। इस धोखेबाजी की जानकारी होने पर पीड़ित ने जब प्रॉपर्टी डीलर और किसान से अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी उसे धमकी देने लगे। पीड़ित ने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से करते हुए मुख्यमंत्री दरबार में प्रस्तुत हो अपनी गाढ़ी कमाई हड़प लिए जाने की शिकायत की है। उच्च अधिकारियो के आदेश पर आशियाना पुलिस जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।