शुक्रवार, 29 मार्च 2024

लखनऊ :घर के चौकीदार ने साथी संग मिलकर बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर की थी लूट,चार गिरफ्तार,माल बरामद।||Lucknow: The house watchman along with his accomplice had looted an elderly woman by holding her hostage, four arrested, goods recovered.||

शेयर करें:
लखनऊ :
घर के चौकीदार ने साथी संग मिलकर बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर की थी लूट,चार गिरफ्तार,माल बरामद।।
घर के चौकीदार ने रची थी वृद्धा के घर लूट की  साजिश।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के थाना थाना मदेयगंज क्षेत्र मे दिनदहाड़े घर के चौकीदार ने साथियों के साथ मिलकर घर मे घुसकर बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर असलहे के नोक पर लूटकर फरार हो गया। सूचना पर पुलिस टीम ने कुछ घण्टों में शातिर दो लुटेरों और चौकीदार एवं सहयोगी को पकड़ लिया और उनके पास से लूट का माल बरामद किया। गिरफ्तार शातिरों के विरुद्घ विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।
विस्तार
डीसीपी मध्य जोन रवीना त्यागी ने बताया कि 27 मार्च को  थाना मदेयगंज क्षेत्र मे रहने वाली बुजुर्ग श्रीमती तलत फातिमा सिद्दीकी को घर मे बंधक बनाकर लूट की हुई घटना का खुलासा करने के लिए गठित पुलिस टीम ने घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज,सर्विलांस सेल की मदद से घटना कारित करने वाले चार लोगों को हिरासत में लेने के उपरांत पूछताछ के बाद लूट का माल नकद रुपए,दो मोबाइल सेट,तथा अन्य सामान बरामद किया गया है। सर्विलांस क्राइम टीम (डीसीपी मध्य) व थाना मदेयगंज की संयुक्त पुलिस टीम ने लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर सफल अनावरण किया है।
लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने वृद्धा के हाथ पैर भी बांध दिये थे।
पुलिस के अनुसार श्रीमती तलत फातिमा सिद्दीकी पत्नी श्री उस्मान अहमद सिद्दीकी निवासी,तुलसी विहार कालोनी थाना मदेयगंज लखनऊ के घर दिनदहाड़े घर मे घुसकर हुई हुई लूटपाट की घटना का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि घर की सुरक्षा में तैनात चौकीदार करन रावत ने अपने साथियों के साथ लूट की योजना बनाई थी। घटना के दौरान उसके दो साथी घर के अंदर दाखिल हुए अपने एक और साथी के साथ गेट के पास रेकी करने मे लगा रहा। दोनो बदमाशों ने महिला को गन प्वाइंट पर बंधकर बनाकर लूट कारित किया।
घटना के खुलासे के लिये दो पुलिस टीमों का हुआ था गठन
दिनदहाड़े मध्य दोपहरी मे हुई  की सूचना पर डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने घटना के सफल अनावरण के लिए 02 टीमों का गठन किया। जिसके संबध में सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर व इलेक्ट्रानिक संसाधनों की मदद लेते हुए 24 घंटे के अन्दर पुलिस टीमों ने 28 मार्च को डालीगंज क्रासिंग से 04 संदिग्धों को हिरासत में लिया। पूछताछ एवं तलाशी में उनके पास से दिनांक 26 मार्च को तिलक विहार कालोनी में हुई घटना से संबधित शत प्रतिशत माल बरामदगी हुई। जिसमें अभियुक्त गुफरान के कब्जे से 01 अदद अवैध तमंचा 315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस बरामद किया।
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार गुफरान सलीम शेख व तीनों अन्य ने बताया कि यह सामान हमने दिनांक 26 मार्च को तिलक विहार कालोनी में एक बुजुर्ग महिला जिसके घर पर करन रावत चौकीदारी का काम करता है वहाँ उनके घर के पास हम लोग गये और उनके गेट के एक तरफ कुछ दूरी पर चौकीदार करन रावत व दूसरे तरफ कुछ दूरी पर छोटू निगरानी कर रहे थे और गुफरान सलीम शेख तथा करन गौतम चेहरे को सफेद गमछा से बांधकर जबरदस्ती घर में घुसकर वृद्धा को धक्का देकर, गिराकर, हाथ पैर बाँधकर, तमंचा दिखाकर लूट की थी और निकलकर भाग गये थे, जो सामान हम लोगों के पास मिला है उसे चारों ने आपस में मिलकर बांट लिया था। पूछताछ, बरामदगी व साक्ष्य के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 380 भादवि की घटोत्तरी की गयी व धारा 394/411 भादवि व 3/5 आर्म्स एक्ट की बढ़ोत्तरी की गयी। अभियुक्तगण उपरोक्त को हिरासत पुलिस में लेकर नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है।