बुधवार, 27 मार्च 2024

लखनऊ: इलाज कराने आयी महिला का खोया पर्स,ट्रैफिक दरोगा ने बरामद कर किया सुपुर्द।||Lucknow: A woman who came for treatment lost her purse, The traffic inspector recovered it and handed it over.||

शेयर करें:
लखनऊ: 
इलाज कराने आयी महिला का खोया पर्स,
ट्रैफिक दरोगा ने बरामद कर किया सुपुर्द।। 
ट्रैफिक दरोगा ने उत्कृष्ट कार्यो से बनाई अलग पहचान।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के रायबरेली रोड़ पीजीआई गेट पास बुधवार को एक महिला का पर्स ऑटो में छूट गया। ये बात महिला ने पीजीआई  गेट पर तैनात टीएसआई विजय मिश्रा से बताया टीएसआई ने पीजीआई गेट पर लगे कैमरे की मदद से ऑटो के नंबर को ट्रेस किया और फिर ऑटो वालों से संपर्क कर ड्राइवर का पता लगाया।
गहन छानबीन के बाद टीएसआई विजय मिश्रा ने आटो को खोज निकाला।अपने खोए हुए पर्स को पाने की उम्मीद छोड़ चुकी महिला को जब ट्रैफिक दरोगा ने पर्स सुपुर्द किया तो महिला का चेहरा खिल उठा।
विस्तार:
कानपुर नगर क्षेत्र रेवतापुर के रहने महिला ने बुधवार को अपने पिता जी का इलाज कराने के लिए पीजीआई लखनऊ आयी हुई थी। चारबाग से आटो से पीजीआई गेट पहुची और उतर गई। उनका पर्स उसी आटो मे छूट गया जिसकी सूचना ट्रैफिक दरोगा को दी। टीएसआई विजय कुमार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे के सहारे आटो को चिन्हित कर महिला का पर्स समान सहित बरामद किया। और महिला के सुपुर्द किया।
महिला के मुताबिक पर्स में नकदी के अलावा पर्स में जरूरी कागजात भी थे।क्षेत्र में चारों तरफ लोग टीएसआई द्वारा किये गये सराहनीय कार्य की प्रसंशा कर रहे हैं।इससे पहले भी कई बार दुर्घटना में घायल लोगों को तत्काल इलाज मुहैया करवाने और मदद करने के साथ साथ दुरुस्त ट्रैफिक संचालन के लिये लोगों द्वारा सराहा गया है।