शनिवार, 30 मार्च 2024

लखनऊ :प्लाई वुड फैक्ट्री में आग से हड़कंप,दमकल की तीन गाडियों ने आग पर पाया काबू।||Lucknow:Fire in plywood factory causes panic, three fire engines brought the fire under control.||

शेयर करें:
लखनऊ :
प्लाई वुड फैक्ट्री में आग से हड़कंप,दमकल की तीन गाडियों ने आग पर पाया काबू।
दो टूक : लखनऊ के मोहनलालगंज के पुरसैनी गोपाल खेड़ा स्थित प्लाई वुड फैक्टरी में शुक्रवार भोर मे आग लग गई। आग की लपटें देख हड़कंप मच गया। चीख पुकार मचाते हुए कर्मचारी भागकर बाहर आ गए। मौके पर पहुंची तीन दमकल की गाडियों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। फैक्टरी में आग से बचाव के कोई इंतजाम नहीं थे। फैक्टरी बिना फायर एनओसी के चल रही थी। अग्निशमन विभाग की ओर से जल्द ही नोटिस जारी की जाने की बात कही है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार मुकेश जिन्दल की गोपाल खेड़ा मोहनलालगंज रायबरेली रोड़ पर लाला धनीराम रमेश कुमार प्लाई पत्ता फैक्टरी है। शुक्रवार भोर 3.30 बजे वहां मजदूर काम कर रहे थे। इस बीच रात तीन बजे मशीन में हुए शार्ट सर्किट से आग लग गई। फैक्टरी में बड़ी मात्रा में सूखी प्लाई होने से आग तेजी से फैल गई। कुछ ही देर में आग की लपटें निकलने लगी। फैक्टरी में मौजूद कर्मचारियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग बढ़ती देख सभी लोग भागकर बाहर आ गया। सूचना पर कुछ एफएसओ पीजीआई माम चन्द बडगूजर तीन दमकल के साथ पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया। मशीन में हुए शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। निरीक्षण कर फैक्टरी मालिक को चेतावनी दी।
एफएसओ पीजीआई माम चन्द बडगूजर के मुताबिक तीन माह पहले निरीक्षण कर फैक्टरी मालिक को अग्निशमन व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए कहा गया था। इसके बाद भी आग से बचाव के कोई इंतजाम नहीं किए गए। जल्द ही फैक्टरी मालिक को नोटिस जारी की जाएगी।