गुरुवार, 28 मार्च 2024

लखनऊ :पुलिस ने पीडित मजदूर को हवालात मे डाला, ग्रामीणों ने किया हंगामा।।||Lucknow:Police put the victim worker in jail, villagers created ruckus.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पुलिस ने पीडित मजदूर को हवालात मे डाला, ग्रामीणों ने किया हंगामा।।
आनन-फानन प्रधान समेत 22 के खिलाफ एफआईआर दर्ज।।
दो टूक: लखनऊ के कोतवाली मोहनलालगंज क्षेत्र खुजौली गांव स्थित ससुराल आए युवक व उसके साले को प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिटाई कर घायल दिया था। 
आरोप था पीडित ने सोमवार को पुलिस से शिकायत की तो तहरीर लेकर उसे वापस कर दिया था। मंगलवार को दोबारा कोतवाली पहुंचकर लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की तो पुलिस ने उल्टा उसे ही हिरासत में लेकर हवालात मे डाल दिया। पीड़ित को हिरासत में लेने की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो आक्रोशित ग्रामीणो ने देर रात कोतवाली पहुंचकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद आनन- फानन मे पुलिस ने पीड़ित को छोड़ दिया और उसके तहरीर पर प्रधान समेत दो दर्जन के विरूद्ध गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली मोहनलालगंज के खुजेहटा गांव निवासी मलखान रविवार की शाम खरीदारी करने खुजौली बाजार गया था। जहां पर उसका साला रिंकू मिल गया और साथ लेकर घर चला गया। मलखान जब अपने ससुराल पहुंचा तो पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोग गाली- गलौज करने लगे। विरोध करने पर नाराज ग्राम प्रधान राजकुमार ने अपने साथियो अजय, अतीश, विनोद, हरिप्रसाद, धनऊ, रामाचल समेत डेढ दर्जन समर्थकों संग हमला कर दिया और घर में घुसकर जीजा व साले समेत परिजनों की पिटाई कर घायल कर दिया। पीड़ित की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस तो आरोपी भाग निकले।घटना के दूसरे दिन सोमवार को पीड़ित मलखान की सास महाराजा ने मोहनलालगंज पुलिस से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की लेकिन कोई कोई नही हुई।
पीड़ित मलखान का आरोप था मंगलवार की
शाम जानकारी करने खुजौली चौकी गया तो पुलिस ने उल्टा उसे ही बिठा लिया और दूसरे पक्ष के अजय व उसके साथी को भी हिरासत में लेकर मोहनलालगंज कोतवाली ले आई। जानकारी मिलने पर दर्जनों ग्रामीण मोहनलालगंज कोतवाली पहुंच गए और हंगामा शुरु कर दिया। ग्रामीण खुजौली चौकी इंचार्ज की मिली भगत का आरोप लगाकर नारेबाजी करने लगे। देर रात्रि पुलिस ने पीड़ित मलखान को छोड़ने के साथ उसकी सास महराना की तहरीर पर प्रधान राजकुमार, अजय, अतीश, विनोद, हरिप्रसाद, धनऊ, राम अचल सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए।
■ इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया कि कहासुनी के बाद दोनो पक्षों में मारपीट हुयी थी। दोनो पक्षों को हिरासत में लिया गया था। जिससे नाराज होकर कुछ लोग थाने आये थे उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया गया।पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।