रविवार, 7 अप्रैल 2024

मऊ :गेंहूँ के खेत मे लगी भीषण आग लिया विकराल रुप 25 बीघे की फसल हुई बर्बाद।।||Mau: A fierce fire broke out in a wheat field and 25 bigha of crop was destroyed.||

शेयर करें:
मऊ :
गेंहूँ के खेत मे लगी भीषण आग लिया विकराल रुप 25 बीघे की फसल हुई बर्बाद।।
दो टूक : मऊ जनपद के कोपागंज विकास खण्ड  के रईसा-कसारा गांव के सिवान में रविवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग से रईसा-कसारा गांव के लगभग 20-25 किसानों की 25 बीघे गेहूं की तैयार फसल जलकर राख हो गई।ग्रामीणों की मदद से घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड पहुंचने के बाद भी रास्ता न होने से मौके पर नही पहुंच सका।
विस्तार:
कोपागंज विकास खंड के रईसा-कसारा गांव में खेतों में गेहूं की फसल में रविवार की सुबह में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। किसानों की 25 बीघा गेंहू की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने जानकारी देने के घंटों बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी रास्ते न होने पर किसानों के खेतों तक नही पहुंच सकी। ग्रामीणों ने घंटों बाद बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया तब तक किसानों के लगभग 25 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। आग से कसारा व रईसा के किसान जंग बहादुर यादव, चंद्रभान यादव, कृष्ण मुरारी राय, जगदीश राय, आनंद यादव,मुखराम राजभर, हंसनाथ यादव, कैलाश यादव,अवधेष यादव,हरि किसुन यादव,प्रभुनाथ यादव रामभवन यादव सहित 2 दर्जन किसानों की लगभग 25 बीघे गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। सूचना के बाद पहुंचे राजस्व कर्मियों ने क्षति का रिपोर्ट में जुटी।