बुधवार, 17 अप्रैल 2024

लखनऊ: साइबर जालसाजों ने फ्लिप कार्ड से उड़ाए 40 हजार।।||Lucknow: Cyber ​​fraudsters stole Rs 40,000 from Flipkart card.||

शेयर करें:
लखनऊ: 
साइबर जालसाजों ने फ्लिप कार्ड से उड़ाए 40 हजार।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र में रहने वाले फ्लिप कार्ड धारक के खाते से साइबर जालसाजो ने हजारों रूपये का ट्रांजेक्शन कर लिया । पीड़ित के मोबाईल फोन खाते से पैसे निकलने का संदेश आने पर खाताधारक को मामले की जानकारी हुई । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।
विस्तार:
मिली थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के भोला खेड़ा स्थित सुभाष नगर में रहने वाले कारोबारी मोहन माखीजा पुत्र राधेश्याम माखीजा सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड उपभोक्ता है । बीते 8 अप्रैल को साइबर जालसाजों नेउनके फ्लिप कार्ड से चार बार में 40 हजार रुपये का आदान प्रदान कर लिया । मोबाइल पर मिले संदेश से मामले की जानकारी होने के 10 मिनट बाद ही उनके मोबाइल फोन पर संदिग्ध काल आया और उसने पैसा निकलने की जानकारी दी । संदिग्ध का फोन आने के बाद पीड़ित ने अपनी बैंक शाखा समेत फ्लिप कार्ड के कस्टमर केयर व साइबर सेल और स्थानीय कृष्णानगर थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर पुलिस आईटी एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है ।