सोमवार, 8 अप्रैल 2024

लखनऊ :साइबर जालासाज ने रिस्तेदार बन की 80 हजार की ठगी।||Lucknow:Cyber ​​fraudster posed as a relative and duped a person of Rs. 80,000.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर जालासाज ने रिस्तेदार बन की 80 हजार की ठगी।।
दो टूक:  लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के ओमनगर में रहने वाले केबिल आपरेटर को जालसाज ने रिश्तेदार बन फोन किया और अपने झांसे में लेकर हजारों की नगदी अपने खाते मे ट्रांसफर करा ली । बैंक खाता चेक करने के बाद खुद के साथ हुई ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी।
विस्तार:
आलमबाग क्षेत्र के ओमनगर में अपने परिवार संग रहने वाले अतुल कटियार पुत्र बीएस कटियार केबिल आपरेटर का काम करते है। इन्होंने बताया बीती 4 अप्रैल को उनके मोबाईल फोन पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया । कॉलर ने पीड़ित को जीजा कह कर सम्बोधित करते हुए कहा कि उसे अस्पताल में भुगतान करना है लेकिन उसके पेटीएम से भुगतान नही हो पा रहा है, इसलिए वह उनके पास ऑनलाइन पैसा भेज रहा है, उसे आप अपने पेटीएम से ट्रांसफर कर दीजिए । इतना कह कर जालसाज ने पीड़ित के मोबाइल नंबर पर पैसा ट्रांसफर करने का संदेश भेज दिया । पीड़ित खाताधारक ने जालसाज का संदेश पढ़कर बिना अपना बैलेंस चेक किये ही जालसाज के बताए गए खाते में दो बार में 80 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए । पैसे भेजने के बाद पीड़ित ने अपना खाता चेक किया तो खुद के साथ हुई जालसाजी की जानकारी होने पर पीड़ित ने मोबाईल नंबर के आधार पर साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।