शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024

आजमगढ़ : दहेज उत्पीड़न के मामले में 9 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा ।|Azamgarh : Case filed against 9 people in dowry harassment case.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
दहेज उत्पीड़न के मामले में 9 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा ।।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक : आजमगढ़ के पवई थाना के हेवती गांव के एक पीड़ित पिता ने  दहेज उत्पीड़न के  मामले में  9 लोगों के खिलाफ फूलपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है । मुकदमा दर्ज होने के पुलिस विवेचना में जुट गई है । 
विस्तार :
पवई थाना के हेवती गांव के एक पीड़ित पिता तिजू राम भारती ने फूलपुर कोतवाली में तहरीर दिया कि फूलपुर कोतवाली के भड़सारे निवासी राजेन्द्र कुमार पुत्र जयराम के साथ हिंदू रीति रिवाज से 23 फरवरी 2023 को शादी किया था । बर पक्ष के जयराम ,फूलमती पत्नी जयराम ,सुनील ,महेंद्र पुत्र गण जयराम ,प्रमिला पत्नी सुनील,निर्मला पुत्री जयराम ,रबि और बिनोद आदि लोगों के समक्ष शादी तय हुई थी । इन परिवार जनों के मुताबिक ढाई लाख नगद ,50 हजार का कपड़ा ,गहना ,फ्रिज ,कूलर ,वासिंग मशीन आदि समान दहेज में दिया गया था । शादी दूसरे दिन विदायी के समय 15 लाख रुपये नगद दहेज की मांग परिवार द्वारा किया गया । लोगों के समझाने बुझाने और 15 लाख रुपये देने का वादा करने पर मेरी पुत्री शालिनी की विदाई हुई । इसके बाद बेटी के ससुराल पक्ष के लोग 15 लाख की मांग करते हुए बेटी को प्रताड़ित करने लगे  । दुबारा बिदाई होने के बाद 26जुलाई 2023 को ससुराल पक्ष के उक्त लोगों ने  15 लाख रुपये की मांग करते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया । और बेटी का गहना ,कपड़ा आदि रख लिए । पिता की तहरीर पर फूलपुर की पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा  कर लिया । फूलपुर कोतवाल शशिचन्द चौधरी ने गुरुवार को बताया कि दहेज उत्पीड़न के मामले में 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । विवेचना शुरू कर दी गयी है ।