शनिवार, 6 अप्रैल 2024

अम्बेडकर नगर:शहीद सीआरपीएफ जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।||Ambedkar Nagar:Paid tribute to the martyred CRPF jawan.|\

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर:
शहीद सीआरपीएफ जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।
ए के चतुर्वेदी:
दो टूक: अम्बेडकर नगर। जनपद के अहिरौली थाना क्षेत्र के (सारंगपुर) बुझावन तिवारी का पूरा निवासी शहीद  सीआरपीएफ जवान बृजेश कुमार तिवारी को शनिवार श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 
सीआरपीएफ शहीद जवान बृजेश कुमार तिवारी के 15 वीं पुण्यतिथि के मौके पर सीजी बटालियन प्रयागराज से आए उपनिरीक्षक राजेश पांडेय ने परिवारिजनों व आम लोगों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की।        
  उपनिरीक्षक बृजेश कुमार तिवारी वर्ष 2010 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तैनात थे। 6 अप्रैल 2010 को हुए नक्सली हमले में कुल 76 जवान शहीद हो गए थे। इसमें बृजेश भी शामिल थे। शनिवार को उनकी पुण्यतिथि के मौके पर गांव में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ।   सीआरपीएफ सीजी बटालियन प्रयागराज  से आए उप निरीक्षक राजेश पांडेय, अहिरौली थाने के सिपाही पवन मिश्र, बीएसएफ जवान सिपाही मनोज पांडेय, युवा समाजसेवी व शिवम त्रिपाठी ने श्रद्धांजलि दी। उप निरीक्षक राजेश ने शहीद बृजेश की पत्नी इंद्रा तिवारी को सम्मानित भी किया। इंद्रा तिवारी ने नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के लिए शहीद होना बहुत गर्व की बात है हमने अपने एक लाल को और देश की रक्षा के लिए बॉर्डर पर भेज दिया है ।।
    समाजसेवी शिवम त्रिपाठी बाबा ने शहीद स्मारक स्थल व गेट न बनाए जाने पर शहीद की उपेक्षा का आरोप भी लगाया। कहा कि उस समय कई जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया था। सड़क निर्माण के नाम पर इंटरलॉकिंग लगा दिया गया। परंतु शहीद स्मारक स्थल व गेट अब तक नहीं बन सका है। 
    इस मौके पर उनके पुत्र दीपक तिवारी, ग्राम प्रधान केशवराम राजभर, सत्येंद्र प्रकाश त्रिपाठी रमापति पांडे,राजेश तिवारी शुभम त्रिपाठी जगन्नाथ मिश्र, पांडेय व पप्पू पांडेय और ग्रामवासी आदि मौजूद रहे।