रविवार, 7 अप्रैल 2024

लखनऊ : कृष्णा नगर और पीजीआई क्षेत्र मे लगी आग,हुआ भारी नुकसान।।||Lucknow : Fire broke out in Krishna Nagar and PGI area, causing huge losses.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
कृष्णा नगर और पीजीआई क्षेत्र मे लगी आग,हुआ भारी नुकसान।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र मानस नगर कॉलोनी में रविवार सुबह एक बंद मकान से धुआं निकलता देख पडोसियो ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना देकर मकान का ताला तोड़ दिया और आग बुझाने में जुट गए । सूचना पर पहुंची आलमबाग फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी थोड़ी ही देर में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया, लेकिन तब तक घर में रखा सारा घरेलु सामान जलकर नष्ट हो गया।
वहीँ थाना पीजीआई क्षेत्र मे खड़ी कार मे और दोपहर सेक्टर 9 वृन्दावन योजना के जंगलो मे आग लगी ,पीजीआई फायर स्टेशन से पहुचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया तब तक कार जल चुकी थी।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना कृष्णा नगर इलाके के मानस नगर मे रविवार की भोर मे एक बंद मकान से धुआं निकालता देख पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुची पुलिस की मौजूदगी मे आग बूझाने मे जुट गए तब तक सूचना पर फायर बिग्रेड की एक दमकल की गाड़ी पहुंच गई और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।
आलमबाग अग्निशमन अधिकारी धर्मपाल सिंह ने बताया कि रविवार सुबह पडोसी ने मकान में आग लगने की जानकारी दी थी । सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया । प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना प्रतीत हो रहा है । वहीं पड़ोसियों ने बताया कि मकान मालिक सुरेंद्र राम अपनी पत्नी के साथ रहते है और वर्तमान में मकान में ताला बंद कर अपने गृह जनपद गए हुए है ।
◆पीजीआई क्षेत्र चिरैया बाग मे रविवार की सुबह अचानक खड़ी कार मे आग लग गई और जल कर राख हो गई।
■ रविवार दोपहर बाद वृन्दावन योजना सेक्टर 9 पानी की टंकी के पास जंगल मे आग लगने की सूचना पर पहुचे दमकल कर्मीयो ने आग पर काबू पाया।