बुधवार, 10 अप्रैल 2024

लखनऊ :सीआरपीएफ के उप कमांडेंट के निर्माणाधीन मकान से लाखों की चोरी।||Lucknow: Lakhs stolen from the under-construction house of CRPF Deputy Commandant.||

शेयर करें:
लखनऊ :
सीआरपीएफ के उप कमांडेंट के निर्माणाधीन मकान से लाखों की चोरी।
पीड़ित ने पीओपी ठेकेदार व मजदूरों पर आशंका जताई आशंका।
दो टूक :राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र में अपने परिवार संग किराए के मकान में रह कर एलडीए कॉलोनी में अपने मकान का निर्माण कार्य करवा रहें सीआरपीएफ के उप कमांडेंट के निर्माणाधीन  मकान पर धावा बोल अज्ञात चोर लाखो रुपये का बिजली का तार चोरी कर फरार हो गए । पीड़ित ने मकान में पीओपी का कार्य कर रहे ठेकेदार व मजदूरों पर चोरी की आशंका व्यक्त करते हुए स्थानीय थाने पर लिखत शिकायत दी । 
विस्तार :
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कृष्णानगर क्षेत्र एलडीए कॉलोनी सेक्टर - डी में अपने परिवार संग  किराये के मकान में रहने वाले व सीआरपीएफ कैम्प बिजनौर में उपकमांडेंट के पद पर तैनात ओमप्रकाश कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी सेक्टर - डी/260 सीएमएस रोड पर अपने मकान का निर्माण करवा रहे है । बीती 7 अप्रैल की देर रात ओमप्रकाश अपनी पत्नी साधना के साथ पैदल ही टहलते हुए अपने निर्माणधीन मकान के पास पहुंचने वाले ही थे कि उन्होंने देखा कि उनके मकान के बाहर एक डाला खड़ा है । पैदल दंपती को खुद तरफ आता देख बाहर खड़ा डाला चालक गली के रास्ते डाला लेकर भाग निकला । पीड़ित ओमप्रकाश ने मकान पर पहुंच कर देखा तो मकान का मुख्य द्वार खुला हुआ था और मकान के प्रथम और द्वितीय तल पर हुई वायरिंग का तार चोर चोरी कर ले गए है । उसी दौरान गस्त कर रहे पुलिस कर्मियों को देख पीड़ित ओमप्रकाश ने चोरी की जानकारी पुलिस कर्मियों को दी । पीड़ित ने मकान में काम कर रहे मजदूरों पर शंका व्यक्त करते हुए बताया कि बीते एक सप्ताह से उनके मकान में पीओपी का काम चल रहा था इसलिए रोज सुबह वह मकान की चाभी पीओपी के ठेकेदार को दे देते थे और शाम को मजदूरों की छुट्टी के वक्त मकान की चाभी उन्हे वापस मिल जाती थी । इसी दरम्यान मजदूरों ने मकान की दूसरी चाभी बना कर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया । पीड़ित ने बताया कि पूर्व में भी उनके निर्मानाधीन मकान से वायरिंग के तार चोरी हुए थे, जिसकी लिखित शिकायत उन्होंने स्थानीय पुलिस चौकी का दी थी लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाई नहीं की गई थी । पीड़ित की शिकायत पर जांच कर पुलिस ने मंगलवार देर रात चोरी की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी है । पीड़ित ने बताया कि चोरी हुए तारो की कीमत लगभग सवा लाख रूपये है ।