सोमवार, 29 अप्रैल 2024

लखनऊ :सेना से रिटायर फौजी के घर से कीमती जेवरात व नकदी हुई चोरी।||Lucknow: Precious jewellery and cash stolen from the house of a retired army man.||

शेयर करें:
लखनऊ :
सेना से रिटायर फौजी के घर से कीमती जेवरात व नकदी हुई चोरी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना कृष्णा नगर
क्षेत्र में रहने वाले सेना से सेवानिवृत्त बुजुर्ग के घर पर रहकर खाना बनाने व घरेलू कार्य करने वाला नौकर घर मालिक को अकेला देख मकान मालिक को चाय में नशीला पदार्थ पीला कर बेहोश कर दिया और आलमारी में रखे लाखों के कीमती जेवरात समेत हजारो रूपये नगदी चोरी कर फरार हो गया । घर लौटी पीड़ित की पत्नी ने आलमारी से कीमती जेवरात व नगदी गायब देख मामले की लिखित शिकायत थाना कृष्णानगर मे किया है। । 
विस्तार:
कृष्णानगर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर में अपनी पत्नी सुषमा सक्सेना संग रहने वाले सेना से सेवानिवृत अशोक कुमार सक्सेना की माने तो उनका बेटा अभिषेक नौकरी के कारण बाहर रहता है । अशोक सक्सेना का आरोप था कि जनपद सीतापुर के जमौली ककरा का रहने वाला जनार्दन तिवारी पुत्र अवध राम तिवारी बीते तीन वर्षो से उनके घर में खाना बनाने का काम कर रहा था । बीते 25 अप्रैल को उनकी पत्नी बेटे के पास गई हुई थी । इसी बीच अवसर का लाभ उठाकर कुक जनार्दन तिवारी ने उन्हें चाय बना कर दिया । चाय पीते ही उन्हे उलझन महसूस होने पर वह अपने कमरे में जाकर लेट गए । करीब चार घंटे बाद जब वह उठे तो देखा कि आलमारी की चाभी डाइनिंग टेबल पर पड़ी हुई है और कुक जनार्दन घर से गायब था । घर लौटने पर पत्नी ने अलमारी का लाकर खोलकर देखा तो अलमारी के लाकर में रखी उनके पत्नी की सोने की चेन, हाँथ कंगन, अगूठी, कान के झाले , गले का हार समेत 40 हजार नकदी गायब थी । पीड़ित ने स्थानीय कृष्णानगर थाने में कुक जनार्दन तिवारी के खिलाफ लिखित नामजद शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर कृष्णानगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।