सोमवार, 29 अप्रैल 2024

लखनऊ : इलेक्ट्रॉनिक शोरुम में चोरी करने वाले शातिर दो चोर कबाड़ी के साथ गिरफ्तार।||Lucknow : Two clever thieves who stole from an electronic showroom were arrested along with a junk dealer.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
इलेक्ट्रॉनिक शोरुम में चोरी करने वाले शातिर दो चोर कबाड़ी के साथ गिरफ्तार।।
◆घटना मे चोरी की बईक का किया इस्तेमाल
दो टूक: लखनऊ के थाना गाजीपुर क्षेत्र शिवानी पैलेस में ओंकार एजेन्सीज का शटर तोड़कर चोरी करने वाले दो शातिर चोरों सर्विलांस/क्राइम टीम (डीसीपी उत्तरी) व थाना गाजीपुर की संयुक्त पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया और चोरो के निशान देही पर कबाड़ी के यहाँ से माल बरामद करते हुए कबाड़ी को गिरफ्तार कर चोरी की घटना का खुलासा किया।
विस्तार:
डीसीपी उत्तरी अभिजित आर० शंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि बिगत शनिवार की रात थाना गाजीपुर क्षेत्र नीरज अग्रवाल के शिवानी पैलेस में ओंकार एजेन्सीज के नाम से इलेक्ट्रानिक उपकरण की दुकान का शटर तोड़कर तार व अन्य सामान चोरी करने के मामले मे पुलिस टीम ने खुलासा करते हुए तीन शातिर चोरो को गिरफ्तार कर उनके पास से चोर का समान बरामद किया है।
पूछताछ मे अपना नाम उमाशंकर तिवारी,अजय कुमार,और चोरी का माल खरीदने वाला कबाड़ी 
मंसूर आलम बताया है। उमाशंकर और अजय शातिर चोर है इनके विरुद्ध कई मुकदमे दर्ज है। गिरफ्तार युवकों के विरूद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।
चोरी की बाईक से शहर मे घूम घूमकर करते थे चोरी।
गाजीपुर इस्पेक्टर विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया 
इलेक्ट्रॉनिक शोरुम हुई चोरी के मामले मे दुकानदार की तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज आदि के सहारे मुखबिर की सूचना पर 29/04/2024 को थाना गाजीपुर क्षेत्र कैलाश कुंज कबाड़ी की दुकान के पास बाइक सवार दोनों लड़के को रुकने का इशारा किया तो हड़बड़ाहट में गाड़ी मोड़ कर पीछे की तरफ भागने का प्रयास किये कि पुलिस बल द्वारा दोनो व्यक्तियों को घेर-घार कर पकड़ लिया गया। पूछताछ में मोटर साइकिल चला रहे लड़के ने अपना नाम उमाशंकर तिवारी पुत्र रामू तिवारी निवासी सचिवालय कालोनी बादशाहनगर के सामने झोपड़ पट्टी थाना महानगर लखनऊ उम्र करीब 29 वर्ष तथा दूसरे ने अजय कुमार पुत्र शिवकुमार निवासी निशातगंज में इंदिराब्रिज के नीचे फुटपाथ पर थाना महानगर लखनऊ उम्र करीब 25 वर्ष बताया, जिनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे की राड, एक पीतल की मूर्ति तथा एक CROMPTAN COMPANY का टुल्लू पम्प बरामद हुआ।
जिसके सम्बन्ध में पूछने पर बताया कि साहब हम दोनो ने मिलकर लेखराज मैट्रोस्टेशन के पास एक इलेक्ट्रानिक उपकरण कीदुकान में चोरी की थी जिसमें से चुराया हुआ टुल्लू जो मेरे पास में मौजूद है उसे बेचने यही कबाड़ी की दुकान पर आ रहे थे कि आपने पकड़ लिया और चोरी के अन्य सामान को कबाड़ी की दुकान पर बेंच दिया है। पकड़े गये व्यक्ति को साथ लेकर कबाड़ की दुकान पर बैठे व्यक्ति के पास पहुँचे तो पकड़े गये व्यक्तियों ने इशारा करके बताया कि इसी को हमने सामान बेंचा था। दुकान पर बैठे व्यक्ति से नाम पता पूछा गया तो अपना नाम मंसूर आलम पुत्र जाबिर निवासी म0न0 50 कैलाशकुंज थाना गाजीपुर लखनऊ उम्र 21 वर्ष बताया तथा सामान के सम्बन्ध में पूछने पर इन्कार करने लगा, हिकमत अमली से पूछने पर बताया कि साहब दिनाँक 27/04/2024 को दोपहर में यह दोनो लोग इसी मोटरसाइकिल से तार के बंडल पन्नी में पैक लेकर मेरे पास बेचने आये थे जिन्हे मैने 6000/- रूपये में खरीदा था, तार के बंडल के बारे में पूछा गया तो बताया कि साहब तार के बंडल को देखकर मेरे मन में लालच आ गया था और मैने इनसे तार सस्ते दाम में खरीद लिया था जिसमें से कुछ तारों के बंडल को मैने छील कर ताँबा निकाल लिया है तथा कुछ बंडल शेष है। तत्पश्चात मंसूर आलम उपरोक्त द्वारा चोरी के तारों के बंडल व कुछ छीले हुए तार के ताँबा बरामद कराया। अभियुक्तगण के पास से बरामद मोटरसाइकिल के सम्बन्ध में पूछा गया तो बताया कि एक सप्ताह पहले मेडिकल कालेज के पास से चुराया था जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मोटरसाइकिल संख्या UP 44 AQ 1494 सुपर स्पेलण्डर की चोरी होने के सम्बन्ध में थाना वजीरगंज में मु0अ0सं0 135/24 धारा 379 भादवि पंजीकृत है। अभियुक्तगण को उनके जुर्म से अवगत कराते हुए समय करीब 08.30 बजे हिरासत पुलिस लिया गया, जिनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।
■गिरफ्तार शातिर उमाशंकर तिवारी निवासी सचिवालय कालोनी बादशाहनगर के सामने झोपड़ पट्टी थाना महानगर लखनऊ उम्र करीब 29 वर्ष व्यवसाय (चोरी की घटना में लिप्त तथा नशे के आदी)
2. अजय कुमार निवासी निशातगंज में इंदिराब्रिज के नीचे फुटपाथ पर थाना महानगर लखनऊ उम्र करीब 25 वर्षव्यवसाय (चोरी की घटना में लिप्त तथा नशे के आदी)
3.कबाड़ी मंसूर आलम निवासी म0न0 50 कैलाशकुंज थाना गाजीपुर लखनऊ उम्र 21 वर्ष व्यवसाय- (कबाड़ी की दुकान)।
गिरफ्तार तीनो शातिर चोरो के विरुद्घ आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।
डीसीपी उत्तरी की बाइट ---