रविवार, 7 अप्रैल 2024

लखनऊ :युवक ने किशोरी को बनाया हवस का शिकार, ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस को सौपा।||Lucknow: A young man raped a teenager, villagers caught him and handed him over to the police.||

शेयर करें:
लखनऊ :
युवक ने किशोरी को बनाया हवस का शिकार, ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस को सौपा।
दो टूक: लखनऊ के कोतवाली इलाके मे रहने वाली मंदबुद्धि की किशोरी को युवक ने बहला फुसलाकर ले जाकर किशोरी को हवस का शिकार बनाया। शिकायत करने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी, किशोरी की चीख पुकार सुनकर जुटे ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर सबक सिखाकर पुलिस को सौंप दिया।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार के कोतवाली मोहनलालगंज क्षेत्र हुलासखेड़ा निवासी लवकुश लकड़ी काटने का काम करता है शुक्रवार की रात लवकुश गांव में ही लकड़ी काट रहा था। इस बीच वहां से गुजर रही 14 वर्षीय मानसिक मंदबुद्धि किशोरी को बहला फुसलाकर दुष्कर्म करने लगा। 
पीड़िता के चीख पुकार पर वहां से गुजर रहे लोगों को आता देख वह भागने लगा। लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। इंस्पेक्टर आलोक राव के मुताबिक लवकुश को गिरफ्तार कर जेल भे दिया गया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 
■ किशोर के साथ दुष्कर्म-- थाना माल के बदैया निवासी उधम सिंह ने गुरुवार को किशोर को शराब पिलाकर कुकर्म किया। आरोप लगाते हुए पीड़ित के किसान पिता ने शनिवार को माल थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित के पिता के मुताबिक बेटा दो तीन दिन से गुमसुम और डरा सहमा रहता था।पुलिस आरोपी युवक की तलाश कर रही है।
■ महिला को अर्धनग्न कर घूमाने वाले पांच पर मुकदमा।
लखनऊ के थाना निगोहां पुलिस ने एक साल पहले बुजुर्ग महिला की जमीन कब्जाने की नियत से उसे अर्धनग्न कर घूमाने वाले पांच आरोपियों के विरूद्ध न्यायालय के आदेश पर छेड़छाड़, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गयी है। गांव की बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसकी पैतृक जमीन को कब्जाने के लिये नजर गड़ाये चन्द्र प्रकाश तिवारी ने अपने बेटों मोहित, सोहित, अतुल व सत्यम के साथ मिलकर 1 मार्च 2023 को उसकी लज्जा भंग करने के आशय से साड़ी खींचकर अर्धनग्न कर पूरे गांव में घूमाया था। आरोपी लाठी डंडो से लैस थे इसलिए किसी ने विरोध भी नही जताया था। स्थानीय पुलिस व एसडीएम से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नही हुयी थी। उल्टे आरोपी उसके बेटों व भतीजों को फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी भी दे रहें थे। जिसके बाद उसने न्यायालय में आरोपियों पर कार्रवाई की गुहार लगायी थी। एसीजेएम प्रथम ने निगोहां पुलिस को आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिये थे।
◆थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पांच आरोपियों पर छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।