रविवार, 7 अप्रैल 2024

लखनऊ :मजदूर एवं श्रमिक कल्याणकारी संस्था की बैठक हुई आयोजित।||Lucknow:A meeting of the labour and workers welfare organization was organized.||

शेयर करें:
लखनऊ :
मजदूर एवं श्रमिक कल्याणकारी संस्था की बैठक हुई आयोजित।।
सरकारी लाभप्रद योजनाओ को लेकर 
जागरूकता फ़ैलाने का कार्य करेगी संस्था। 
दो टूक : लखनऊ के आशियाना क्षेत्र के रमाबाई मैदान,शहीद पथ निकट स्थित एक निजी होटल के सभागार में मजदूर एवं श्रमिक कल्याणकारी संस्था, द्वारा ठेकेदारी प्रथा से जुड़े मजदूरों  एवं संविदा कर्मियों के हितों के लिए सरकार द्वारा लागू योजनाओ की जागरूकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे संस्था के अध्यक्ष राजेश नेगी एवं संस्था के संस्थापक व प्रबंधक राजीव मिश्रा एवं उपाध्यक्ष जितेंद्र सोनकर मंच पर उपस्थित रहे।
इस अवसर पर संस्था के प्रबंधक राजीव मिश्रा ने बताया कि यह संस्था सरकारी विभागों में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी, आउटसोर्स कर्मियों एवं संविदा कर्मियों की समस्याओ को सरकार तक पहुँचाने का कार्य करती है । साथ ही सरकारी गैरसरकारी श्रमिकों एवं मजदूरों का स्वास्थ्य बीमा कराने का कार्य कर रही है। संस्था सरकार द्वारा लागू योजनाओ को लोगों तक पहुंचाने का कार्य करेगी। श्रमिकों एवं मजदूरों के लिए संस्था कुछ पायलेट प्रोजेक्ट लाने का भी कार्य कर रही है जिससे लाखो मजदूरों एवं श्रमिकों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।