सोमवार, 29 अप्रैल 2024

लखनऊ :मोटे मुनाफे का लालच देकर कर महिला मित्र संग की लाखों की ठगी।||Lucknow:By luring him with the promise of huge profits, he and his female friend cheated him of lakhs of rupees.||

शेयर करें:
लखनऊ :
मोटे मुनाफे का लालच देकर कर महिला मित्र संग की लाखों की ठगी।
नेटवर्किंग कम्पनी में निवेश करा कर महिला का पैसा फंसाया।।
दो टूक : लखनऊ के थाना मानक नगर क्षेत्र में रहने वाले अल्पसख्यक आयोग के सदस्य की पत्नी को उनकी महिला मित्र ने मोटे मुनाफे का प्रलोभन देकर नेटवर्किंग कम्पनी में लाखों का निवेश करा दिया । कंपनी की कार्यशैली देख पीड़िता ने खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित महिला ने निवेश किए पैसों के वापसी की बात की तो आरोपी महिला मित्र ने धमकी देना शुरू कर दिया । महिला मित्र की बातों से आहत पीड़िता ने स्थानीय थाने में लिखत शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
लखनऊ के मानक नगर क्षेत्र मंगलखेड़ा में अपनी पत्नी सुखपाल कौर व बच्चों संग रहने वाले उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह की पत्नी सुखपाल कौर की माने तो राजाजीपुरम निवासी उनकी महिला मित्र मंजू पुष्कर ने उनपर जबरन दबाव बना कर क्यूनेट नामक कम्पनी से जोड़ कर दो लाख रुपये का निवेश करा दिया । कंपनी से जुड़ने के बाद उन्हें अन्य लोगो को कंपनी से जोड़कर दो दो लाख रुपये निवेश कराने की बात कही गई तो उन्हे नागवार लगा और अपना निवेश किया हुआ रुपया वापस कराने की बात कही । पीड़िता की बात सुन महिला मित्र ने रुपया वापस करने के बजाय पीड़िता को धमकी देने लगी । खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़िता अपने पति संग स्थानीय मानक नगर थाने पहुँच कर महिला मित्र के खिलाफ लिखित शिकायत दी । पीड़िता की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
 मानक नगर थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर अमानत में ख्यानत व धमकी की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही हैं ।