शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024

लखनऊ :कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव प्रचार प्रसार हेतु सोशल मीडिया पर झोकी ताकत।||Lucknow:Congress has put its strength on social media for Lok Sabha election campaign.||

शेयर करें:
लखनऊ :
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव प्रचार प्रसार हेतु सोशल मीडिया पर झोकी ताकत।।
दो टूक: लोकसभा चुनाव अभियान को गति देने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग ने विभिन्न चुनाव कमेटियों का गठन किया है। उक्त जानकारी देते हुए मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने बताया कि वर्तमान समय में चुनाव में मीडिया एवं सोशल मीडिया की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण हो गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए एवं रणनीतिक ढंग से चुनाव में विजय प्राप्त करने के लिए स्ट्रेटेजिक कमेटी, प्लानिंग कमेटी, रिसर्च कमेटी, का गठन किया गया है।

श्री राय ने बताया कि लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव अभियान को दिशा देने के लिए लोकसभा मीडिया प्रभारियों की नियुक्ति की गई हैं।  लोकसभा क्षेत्रों एवं संगठन एवं वॉर रूम के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए 6 जोन मीडिया इंचार्ज की नियुक्ति भी की गई है।  

श्री राय ने बताया कि चुनावी मुद्दों को धार देने के लिए एवं जमीन की नब्ज समझने के लिए एक मीडिया सलाहकार समिति का भी गठन किया गया है। उक्त कमेटी में वरिष्ठ नेता, शिक्षक, पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है।

मीडिया विभाग के चेयरमैन डॉ0 सी0पी0 राय ने बताया कि लोकसभा चुनाव को गति देने के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी जी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की 17 सदस्यीय सलाहकार समिति का समन्वयक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया पैनलिस्ट श्री सुरेन्द्र राजपूत जी को 14 सदस्यीय स्ट्रेटेजिक कमेटी का संयोजक एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री अंशू अवस्थी को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रवक्ता डॉ0 हिलाल अहमद नकवी को 15 सदस्यीय रिसर्च कमेटी का समन्वयक एवं प्रवक्ता श्री संजीव सिंह को 15 सदस्यीय प्लानिंग कमेटी का समन्वयक नियुक्त किया गया है।