शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024

लखनऊ :किसान से धोखाधड़ी कर बैंक खाते से 40 लाख रुपये निकाले।||Lucknow: Rs 40 lakhs withdrawn from bank account of a farmer by cheating him.||

शेयर करें:
लखनऊ :
किसान से धोखाधड़ी कर बैंक खाते से 40 लाख रुपये निकाले।।
दो टूक : लखनऊ थाना बिजनौर क्षेत्र के गॉव मे रहने वाले एक किसान से धोखाधड़ी कर बैंक खाते से 40 लाख रुपए निकाल लिया। बैंक जाकर पासबुक अपडेट कराने पर किसान को पैसे त्रनिकल जाने की जानकारी हुई। बैंककर्मी से जानकारी करने चाही तो कुछ बताने से मना कर दिया। पीडित किसान का आरोप कि पड़ोसी ने बैककर्मी से मिलकर धोखाधड़ी कर हमारे खाते का एटीएम जारी करा लिया उसके बाद बैंक खाते से चार लाख रुपए निकाल लिया है ।
विस्तार:
किसान राम भरोसे पुत्र भल्लर रैदास निवासी जालिम खेड़ा माती थाना बिजनौर लखनऊ मूल निवासी है जो पढ़े लिखे कम है खेतीबाड़ी और मजदूरी करते है। 
पीडित राम भरोसे ने बताया कि बिजनौर चौराहा पर स्थित बैंक आईडीबीआई शाखा में हमारा खाता है।जिसमें लगभग 80 लाख रुपया अपनी जमीन बेचकर जमा किया था। कम पढा लिखा होने के नाते कभी भी बैंक से एटीएम नहीं लिया है और पासबुक के माध्यम से पैसा निकालता हूं।
पीडित ने बताया कि दिनाक 08/04/2024 को समय करीब 2.00 बजे आईडीबीआई बैंक में अपने खाते पर ब्याज का पैसा चढ़वाने हेतु गया, तब बैंक बैंककर्मी द्वारा बताया कि आपके खाते से विभिन्न तिथियों में 40,00,000/- रुपया निकाला गया है। जब बैंक के बाबू से पूछा कि पैसे किसने निकाला है, तब उन्होंने कुछ नहीं बताया और कहा पहले थाने जाकर रिपोर्ट कराओ।
काफी छानबीन के बाद जानकारी हुई कि हामारा  पैसा गांव का ही रहने वाला पिंटू पुत्र रामसेवक यादव निवासी जालिम खेड़ा माती थाना बिजनौर लखनऊ के द्वारा निकाला गया है। पिन्टू अक्सर  पास आकर बैठता था और एक दिन मेरा आधार भी ले गया था। उसके द्वारा खाते में लगा मोबाइल नम्बर बदलाकर दूसरा मोबाइल नम्बर लगवाकर एटीएम कार्ड भी बनवाया गया है और उसी ने खाते से कुल 40,00,000/- रुपये निकाल लिया गया है। इसमें इसके और भी साथी होगें। पिन्टू से पूछा तो पिन्टू द्वारा मना करते हुए जान से मारने की धमकी दी।
बिजनौर इस्पेक्टर ने बताया कि पीडित किसान की तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले छानबीन की जा रही है।।