शनिवार, 13 अप्रैल 2024

लखनऊ:बिजनौर में दरोगा के परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन,हत्या का मुकदमा दर्ज की मांग।||Lucknow:In Bijnor, the family of the inspector protested by keeping the body, demanding that a case of murder be registered.||

शेयर करें:
लखनऊ:
बिजनौर में दरोगा के परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन,हत्या का मुकदमा दर्ज की मांग।।
गोली मारकर सुसाइड करने वाले दरोगा के परिजनों ने शव रख प्रदर्शन कर एसओ पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना बिजनौर क्षेत्र में शनिवार को दरोगा के परिजनों ने दरोगा का शव रखकर थाने के एसओ पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर आसपास के थानों की भी फोर्स बुला ली गई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे आक्रोशित शोकाकुल परिजनों को समझना शुरू कर दिया। तेज धूप मे
करीब ढाई घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा है। 
विस्तार:
जनपद सीतापुर के मछरेहटा थाने में तैनात दरोगा मनोज कुमार ने थाना प्रभारी पर उत्पीड़न और विवेचना में रुपये मांगने का आरोप लगाकर सर्विस रिवाल्वर से खुद गोली मार कर सुसाइड कर लिया था। पोस्टमार्टम के बाद शव जब लखनऊ बिजनौर उनके आवास पर पहुचा तो इसी मामले में दरोगा की पत्नी गीता देवी परिजनों के साथ थाना बिजनौर के सरवन नगर में उनका शव रखकर थाने के एसएचओ पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर आस-पास के थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुच गई । और एसीपी कृष्णा नगर भी मौके पहुचे परिजनों को समझाने और मनाने लगे रहे।
यह था मामला --
मूल निवासी फतेहपुर जनपद के कल्याण क्षेत्र जलाला गांव निवासी मनोज कुमार थाना मछरेहटा सीतापुर मे दरोगा पद पर तैनात थे। शुक्रवार की सुबह थाना परिसर मे सर्विस रिवाल्वर से खुद को सुसाइड कर लिया था। साथियों ने आनन फानन मे उन्हे अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। दरोगा मनोज कुमार 1990 बैच के सिपाही पद पर भर्ती हुए थे। प्रोन्नत पाकर दरोगा हुए थे। दरोगा के सुसाइड की सूचना पाकर मौके पर आलाधिकारी अस्पताल पहुचे और घटना की सूचना लखनऊ के बिजनौर मे रह रहे दरोगा के परिजनों की दी। सूचना पाकर मृतक दरोगा की पत्नी गीता देवी बेटे समेत परिजनों के साथ सीतापुर पहुची पति का शव देख बेसुध हो गई।
वहीं मृतक दरोगा मनोज कुमार की जेब से सुसाइड नोट भी मिला यह सुसाइड नोट उन्होंने बेटे के व्हाट्सएप पर भी भेजा दिया था। दरोगा ने सुसाइड नोट मे थाना प्रभारी राजबहादुर पर गम्भीर आरोप लगाते हुए मांसिक रुप से प्रताड़ित करने और जबरन रुपए की मांग करने का आरोप लगा रखा है। 
एसपी चक्रेश मिश्र ने उक्त घटना के मामले मे प्रथम दृष्टया एसओ समेत पांच लोगों को निलम्बित कर दिया है जांच सक्षम अधिकारी के द्वारा की जा रही है।
प्रदर्शन के दौरान मृतक दरोगा के बेटे को समझाते हुए पुलिस अधिकारी।