सोमवार, 29 अप्रैल 2024

लखनऊ:रियल स्टेट कारोबारी के घर का ताला तोड़कर लाखों की नगदी व जेवरात चोरी।|||Lucknow:Lakhs worth of cash and jewellery stolen after breaking the lock of a real estate businessman's house.||

शेयर करें:
 लखनऊ:
रियल स्टेट कारोबारी के घर का ताला तोड़कर लाखों की नगदी व जेवरात चोरी।।
■चोरों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर क्षेत्र में बेखौफ चोरो ने बंद मकान का ताला तोड़ लाखो कीमत के जेवरात समेत लाखों की नगदी चोरी कर फरार हो गए । घर की नौकरानी व पड़ोसियों की सूचना पर घर लौटे पीड़ित ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर चोरी की लिखित शिकायत स्थानीय थाने में दी । पीड़ित की शिकायत पर घटना स्थल की छानबीन के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही जुटी है । 
विस्तार:
थाना कृष्णानगर क्षेत्र गंगाखेड़ा कनौसी मे अपनी पत्नी दिशा श्रीवास्तव, 7 वर्षीय बेटी व 11 माह के मासूम बेटे संग रहने वाले विकाश श्रीवास्तव पुत्र दिनेश कुमार श्रीवास्तव की माने तो बीते 25 अप्रैल को वह अपने घर में ताला बंद कर मुख्य द्वार की चाभी नौकरानी को देकर अपनी पत्नी व बच्चो के साथ बेटे का मुंडन संस्कार कराने अपने पैतृक गाँव गौरा जनपद प्रतापगढ़ गए हुए थे । शनिवार सुबह घर की साफ सफाई करने पहुंची नौकरानी ने कमरों का ताला टूटा देख शोर मचाते हुए मामले की जानकारी पड़ोसियों को दी । पडोसी से मिली सूचना पर रविवार दोपहर घर पहुंचे पीड़ित विकास श्रीवास्तव ने घर का बिखरा सामान देख आलमारी का खुला लॉकर देखा तो उसमे रखी एक लाख रूपये नगदी समेत तीन मंगलसूत्र, ढाई लाख कीमत की एक सोने की चेन, अंगूठी, पायल समेत तमाम अन्य जेवरात चोर उठा ले गए हैं । पीड़ित ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस चौकी को देकर कृष्णानगर थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की लिखित शिकायत पर घटना स्थल की जाँच कर चोरी की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है । पीड़ित विकास श्रीवास्तव ने बताया कि चोरों की करतूत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई । उन्होंने बताया कि तीन चोर शनिवार रात लगभग डेढ़ बजे घर की चहर दीवार फांद कर अंदर घुसे और चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए ।