सोमवार, 29 अप्रैल 2024

लखनऊ :दो सीएम की मौजूदगी में राजनाथ स‍िंह ने दाखि‍ल क‍िया नामांकन।||Lucknow:Rajnath Singh filed his nomination in the presence of two CMs.||

शेयर करें:
लखनऊ :
दो सीएम की मौजूदगी में राजनाथ स‍िंह ने दाखि‍ल क‍िया नामांकन।
■ पदाधिकारी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह 
कई जगहों पर राजनाथ सिंह का हुआ भव्य स्वागत।
दो टूक : लोकसभा चुनाव 2024 में लखनऊ संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी 
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सोमवार को
 नामांकन कारवां प्रदेश मुख्यालय से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ रोड शो करते हुए  इसके बाद जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल क‍िया।इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक और उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी भी मौजूद रहे।
 विस्तार
केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखि‍ल क‍िया। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्‍कर स‍िंह धामी भी मौजूद रहे। इससे पहले राजनाथ स‍िंह ने सीएम योगी, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ रोड शो किया। नामांकन के दौरान योगी आदित्यनाथ एक हाथ में कमल और दूसरे हाथ में माइक लिए कमान संभाली। जय श्रीराम, जय श्रीराम, वंदे मातरम, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए उन्होंने जनसमुदाय की आवाज को जोड़ते हुए कहा एक बार फिर मोदी सरकार। उधर, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक रथ यात्रा पर सवार होते हुए जुलूस में शामिल सभी संगठन और संस्थाओं का धन्यवाद भी करते रहे। योगी आदित्यनाथ स्वागत करने वाले लोगों का धन्यवाद देते हुए भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम के नारे लगाते रहे।
शहर मे राजनाथ सिंह के रथ का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत।
भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ संसदीय सीट से प्रत्याशी राजनाथ सिंह सोमवार की सुबह 10:00 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे जहां एक विशाल भव्य रथ से ऐतिहासिक जुलूस पार्टी मुख्यालय से हनुमान सेतु मंदिर के लिए निकला।
पार्टी मुख्यालय से हनुमान सेतु मंदिर तक करीब डेढ़ दर्जन से आदि अधिक जगहों पर व्यापारियों कर्मचारी, वरिष्ठ नेताओं कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक स्वागत किया। हजारों की जन सैलाब में ढोल नगाड़े शंखों की ध्वनि से पूरा माहौल गूंजायमान हो उठा। भीड़ का आलम यह रहा कि सड़कों पर पैर रखने तक की जगह नहीं कार्यकर्ता, समर्थक पैदल चलने के लिए रेंगते नजर आ रहे हैं।नामांकन रथ पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी , उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक केशव प्रसाद मौर्य या मुकेश शर्मा आनंद द्विवेदी समेत भारी संख्या में पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता रथ के आगे चल रहे है रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 12:00 बजे कलेक्ट्रेट पहुचकर नामांकन दाखिल किया।