रविवार, 19 मई 2024

बलरामपुर:निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश।||Balrampur:Orders to register FIR against 13 personnel absent from election duty.||

शेयर करें:
बलरामपुर:
निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश।
निर्वाचन ड्यूटी न करने वाले कार्मिकों के खिलाफ होगी कठोर कार्यवाही: अरविन्द सिंह।
दो टूक : जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद सिंह ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गोंडा(विधान सभा क्षेत्र उतरौला) के लिए निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 मतदान कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
विस्तार:
बताते चलें कि 20 मई को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गोंडा(विधान सभा क्षेत्र उतरौला) के लिए मतदान होना है। मतदान कार्य को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्मिको की ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान 13 मतदान कार्मिक ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए जिसमे बेसिक शिक्षा विभाग के 05 अध्यापक, नलकूप विभाग के 02 कनिष्ठ सहायक, पंचायतीराज विभाग के 02 सफाई कर्मी, स्वास्थ्य विभाग के 02 कार्मिक  तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग के 02 अध्यापक शामिल हैं। इन सभी अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन की कार्यवाही एवं सेवा से पृथक करने हेतु भारत निर्वाचन आयोग को संदर्भित करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में जानबूझकर लापरवाही बरतने एवं ड्यूटी से भागने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी, जिसमे एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन की कार्यवाही होगी तथा सेवा से बर्खास्त किए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को संदर्भित किया जायेगा।