शुक्रवार, 31 मई 2024

अंबेडकर नगर :मृतक होमगार्ड की पत्नी को मिला 30 लाख का चेक।||Ambedkar Nagar:Wife of deceased home guard receives a cheque of Rs 30 lakh.||

शेयर करें:
अंबेडकर नगर :
मृतक होमगार्ड की पत्नी को मिला 30 लाख का चेक।।
पूनम तिवारी:
दो टूक : अंबेडकर नगर जनपद के भीटी क्षेत्र एचडीएफसी बैंक की भीटी गोसाईं गंज रोड शाखा ने नियमावली के तहत राजेंद्र यादव निवासी तिवारी का पुरवा कालीपुर निवासी होमगार्ड राजेंद्र यादव को सैलेरी अकाउंट सुविधा के तहत दुर्घटना बीमा क्लेम के रूप में मृतक की पत्नी राजपती को 30 लाख की राशि का चेक दिया। एचडीएफसी बैंक के क्लस्टर हेड पियूष शाही ने बताया कि उनके बैंक में मृतक राजेंद्र यादव का सैलरी खाता था। ड्यूटी में कार्यरत भोला शर्मा की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी।एचडीएफसी बैंक के ब्रांच मैनेजर दीपक सिंह ने बताया कि बैंक के नियमों के तहत जिस भी होमगार्ड,पुलिस का सैलरी खाता उनकी बैंक में होता है उसका बैंक के द्वारा बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के दुर्घटना बीमा किया जाता है।इसी नियम और आर्थिक सुरक्षा के तहत राजेंद्र यादव का भी 30 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा किया गया था। राजेंद्र यादव ने अपनी पत्नी राजपती को नामिनी बना रखा था। इसलिए मृतक की पत्नी को दुर्घटना क्लेम देने के लिए 30 लाख रुपये का चेक दिया गया।

इस मौके पर उप जिला अधिकारी भीटी सौरभ शुक्ला, कलस्टर हेड पियूष शाही, मैनेजर दीपक सिंह, सुधीर मिश्र, होमगार्ड एपीसी ज्ञान चंद्र यादव, आकाश मौर्य प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। एसडीएम भीटी सौरभ शुक्ला ने मृतक आश्रित को संबल और ढांढस बढ़ाते हुए कहा कि होमगार्ड के जीवन में समाज सुरक्षा की जिम्मेदारी प्राथमिकता पर होती है।इसके कारण होनी-अनहोनी की अनिश्चितता बहुत रहती है।सबसे कष्टकारी हो जाता है आर्थिक सुरक्षा का ना होना।ऐसी हालत में परिवार टूट जाता है।दुर्घटना बीमा बहुत से बैंक दे रहे हैं,पर सर्वाधिक बीमा राशि, प्रतिबद्धता के साथ मृतक आश्रित को भुगतान और मृतक का सम्मान एचडीएफसी बैंक से मिला।मृतक की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता पर आर्थिक बल मृतक के परिवार को भविष्य के लिए एक सहारा दे जाता है।