मंगलवार, 28 मई 2024

लखनऊ :साइबर जालसाज ने जॉब ऑफर दे युवती से ठगे 60 हजार||Lucknow:Cyber ​​fraudster cheated a girl of Rs 60,000 by offering her a job.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर जालसाज ने जॉब ऑफर दे युवती से ठगे 60 हजार ।
दो टूक : लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को साइबर जालसाजों ने ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब में मोटे मुनाफे का प्रलोभन देकर अपने झांसे में लिया और निवेश में फायदे के नाम पर ऑनलाइन 60 हजार रूपये ठग लिए । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर सुसंगत धाराओ में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।

 आशियाना थाना क्षेत्र के रवि खंड स्थित एल्डिको उद्यान - प्रथम में अपने परिवार संग रहने वाली में रहने वाली जूली कुमारी पुत्री एसपी सिंह की माने तो बीते 15 मार्च को उन्होंने ईस्टाग्राम ऐप के माध्यम से ऑनलाइन पार्ट टाईम जॉब का विज्ञापन देख एक युवती से संपर्क किया । बातचीत के बाद जालसाजों ने पीड़िता को टेलीग्राम समूह में शामिल कर कुछ टारगेट पुरा करने और शेयरचैट पर रीलो को लाइक करने का निर्देश दिया । इसी दौरान जालसाजों ने पीड़िता को मोटे मुनाफे का लालच देकर 60 हजार रूपये का पॅकेज खरीदने को कहा । जालसाजों के झांसे में आई पीड़िता में उनके बताए अनुसार ऑनलाइन 60 रूपये ट्रांसफर कर दिए । रूपए ट्रांसफर करने के बाद जालसाजों ने खाता फ्रिज होने की बात कह पीड़िता से और रुपयों की मांग करने लगे । खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़िता ने साइबर सेल समेत स्थानीय आशियाना थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।