रविवार, 12 मई 2024

लखनऊ:साइबर जालसाज ने घर बैठे मोटे मुनाफे का लालच देकर हड़पे 80 हजार रुपये।।||Lucknow:Cyber ​​fraudsters swindled Rs 80,000 from a person by luring him with the promise of huge profits while sitting at home.||

शेयर करें:
लखनऊ:
साइबर जालसाज ने घर बैठे मोटे मुनाफे का लालच देकर हड़पे 80 हजार रुपये।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में रहने वाले युवक को साइबर जालसाजों ने घर बैठे टॉस्क पूरा कर मोटा मुनाफे का लालच देकर ऑनलाइन हजारो रूपये हड़प लिए । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय आलमबाग थाने मे पुलिस से लिखित शिकायत किया। । 
विस्तार:
पुलिस के मुताबिक आलमबाग थाने के पवनपुरी स्थित लेन संख्या :11 में रहने वाले नितेश अग्रवाल पुत्र स्व० कौशल चन्द्र अग्रवाल की माने तो बीते 20 अप्रैल को उनके व्हाट्सअप नंबर पर किसी पल्लवी झा नामक युवती ने फोन का कर खुद को आईएचसीएल कंपनी का कर्मी बताते हुए टेलीग्राम के माध्यम से अपने एचआर से बता करा कर घर बैठे काम करने का ऑफर देते हुए कुछ फ्री टॉस्क दिया और टास्क पूरा करने पर मोटे मुनाफे का लालच दिया । टास्क के शुरुवाती दौर में पीड़ित को मुनाफा हुआ तो 25 अप्रैल को पीड़ित ने अगला टास्क पूरा करने के लिए लगभग 80 हजार रूपये का निवेश कर दिया । दूसरा टॉस्क पूरा होने के बाद भी पैसा न मिलता देख पीड़ित ने अपना पैसा वापस मांगा तो कॉलर 36 हजार रूपये की मांग कर मुनाफे के साथ पूरा पैसा वापस करने की बात कहीं । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय आलमबाग थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।