मंगलवार, 28 मई 2024

अम्बेडकरनगर : चाट की दुकान मे युवक फंदे लटकता मिला शव क्षेत्र में सनसनी।।Ambedkar Nagar : Body of a youth found hanging from a noose in a chaat shop, sensation in the area||

शेयर करें:
अम्बेडकरनगर : 
चाट की दुकान मे युवक फंदे लटकता मिला शव क्षेत्र में सनसनी।
ए के चतुर्वेदी ।
दो टूक: अम्बेडकर नगर बसखारी थाना क्षेत्र अन्तर्गत टाण्डा रोड यूनियन बैंक के पास में चाट की दुकान में 25 वर्षीय युवक का फासी के फंदे से लटकता हुआ संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। वहीं स्थानीय लोगों ने युवक को मारकर लटकाने की आशंका जताई है। 
विस्तार:
प्राप्त जानकारी के अनुसार मालीपुर थानाक्षेत्र अन्तर्गत कादीपुर निवासी मोहित का बसखारी निवासी श्याम प्रसाद गौड़ की पुत्री के साथ वैवाहिक संबंध की चर्चा चल रही थी। दोनों आपस में बातचीत भी करते थे। इसी बीच 10 दिन पूर्व लड़की के परिजनों ने शादी करने से इनकार कर दिया। जिससे नाराज युवक मोहित सोमवार को लड़की के घर आ पहुंचा तथा घर वालों के बीच काफी कहां सुनी हुई और मामला थाने तक पहुंचा जिसमें परिजनों के आपसी सहमति के बाद मामला शांत हो गया। वहीं सोमवार शाम को लगभग 8:30 बजे मोहित पुत्र रामकिशन ने लड़की को चाकू मारकर कई जगह घायल कर दिया। घायल अवस्था में लड़की को परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी में भर्ती कराया जहां पर लड़की की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने मेडिकल कालेज सदरपुर रेफर कर दिया। बसखारी थाने पर पहुंचकर लड़की के पिता श्याम प्रसाद ने प्रार्थना पत्र देकर मोहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वहीं पुलिस की माने तो पुलिस मुकदमा दर्ज करके सिरफिरे युवक की तलाश रात भर करती रही। सुबह युवक की लाश लड़की के पिता श्याम प्रसाद की चाट की दुकान में तीन सेट की बल्ली में फांसी के फंदे पर संदिग्ध अवस्था में लटकती हुई पायी गयी। युवक लगभग तीन फीट की ऊंचाई से लटक रहा था जबकि उसके शरीर पर काफी मिट्टी लगी हुई थी जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि उसका किसी के साथ हाथापाई हुआ है वहीं स्थानीय लोगों की माने तो युवक की हत्या कर शव को लटका दिया गया है। जिसकी चर्चा बसखारी बाजार में आम नागरिक कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में बसखारी निरीक्षक संत कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पायेगा फिलहाल हत्या तथा आत्महत्या दोनों पहलुओं पर विचार करते हुए मामले की जांच की जा रही है।