शुक्रवार, 10 मई 2024

अम्बेडकर नगर:संदेहजनक लेन-देन के संबंध में डीएम ने बैंकों के प्रबंधकों के साथ की बैठक।||Ambedkar Nagar:DM held a meeting with bank managers regarding suspicious transactions.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर:
संदेहजनक लेन-देन के संबंध में डीएम ने बैंकों के प्रबंधकों के साथ की बैठक।।
ए के चतुर्वेदी ।
दो टूक : अंबेडकरनगर  जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह व व्यय प्रेक्षक राजा भट्टाचार्जी के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में संविधान के अनुच्छेद 324 के अधीन निर्वाचन के दौरान संदेहजनक लेन-देन के संबंध में बैंकों के प्रबंधकों के साथ बैठक आयोजित किया गया।
बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान बैंको से किए गए संदेहजनक नकद लेन-देन के संबंध में पिछले दो महीने में जमा या निकासी का कोई उदाहरण हुए बिना निर्वाचन के दौरान रू 1लाख से अधिक की असामान्य एवं संदेहजनक राशि की निकासी या बैंक खाते में डाला जाना, निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान जिले/ निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे अंतरण का कोई पूर्व उदाहरण हुए बिना आर. टी. जी. एस के माध्यम से एक बैंक खाते में विभिन्न व्यक्तियों के खाते में राशि का असामान्य रूप से अंतरण, अभ्यर्थियों या उनकी पत्नी या उनके आश्रितों, जैसा कि अभ्यर्थियों द्वारा दाखिल किए गए शपथ पत्र में उल्लिखित है और जो मुख्य निर्वाचन अधिकारियों की वेबसाइट में उपलब्ध है, के बैंक खाते में रू.1 लाख से अधिक की नकद राशि जमा करना या निकालना, निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान राजनीतिक दल के खाते से रू.1 लाख से अधिक की नकद राशि की निकासी या जमा करना एव अन्य कोई भी संदेहजनक नकद लेन-देन, जिसे निर्वाचकों को रिश्वत देने के लिए प्रयोग किया जा सकेगा की सूचना बैंक प्रबंधक कार्यालय जिला निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध कराएंगे। निगरानी हेतु फ्लाइंग स्कवायड की टीम गठित की गई है। 10 लाख से अधिक की निकासी पर आयकर विभाग को सूचित किया जाएगा।