बुधवार, 15 मई 2024

अम्बेडकर नगर:लिंग काटकर नपुंसक बनाने वाले आरोपी किन्नर पर एफआईआर हुई दर्ज।।||Ambedkar Nagar:FIR filed against the eunuch accused of making a man impotent by cutting his penis.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर:
लिंग काटकर नपुंसक बनाने वाले आरोपी किन्नर पर एफआईआर हुई दर्ज।।
ए के चतुर्वेदी।
दो टूक: अम्बेडकरनगर जनपद के थाना हंसवर क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर प्रीतमपुर में रहने वाली किन्नर रेखा सिंह के विरुद्ध दो लोगो ने किन्नर बनाने का तहरीर दिया। तमाम जॉचोपरांत थाना हंसवर पुलिस ने तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर लिया है।
विस्तार:
थाना प्रभारी हंसवर सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि मामला पुराना है दोनो आरोप लगाने वालों की मेडिकल जांच कराई गयी है जांच में जो तथ्य सामने आएं हैं। उस पर मुकदमा दर्ज कर विवेवचना कराई जा रही है।
      उक्त प्रकरण में आलापुर थाना क्षेत्र के दिलावल पुर निवासी अजय कुमार पुत्र राम सूरत ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वह किन्नर रेखा के साथ नाचने गाने का काम करता था एक दिन उसे रेखा ने एक कार्यक्रम के लिए बुलाया था जहां रात में भोजन के दौरान नशे की दवा मिलाकर उसे बेहोश कर दिया गया। जब होश आया तो उसके लिंग पर पट्टी बंधी हुई थी जबखुली तो देखा वह किन्नर बन चुका था। अजय का आरोप है कि रेखा ने उसे बंधक बना कर रखा था और अपने साथियों के साथ मारपीट कर उससे नाचने गाने का काम कराया जाता था। इस दौरान दिलीप पुत्र लाल बहादुर निवासी ग्राम भदया थाना आलापुर का भी लिंग कटवाकर किन्नर बना दिया गया दोनो नव किन्नरों ने किन्नर रेखा पर आरोप लगाया है कि उन्हें लाठी डंडे से मारा पीटा जाता था। उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर थाना हंसवर पुलिस गहनता से जांच कर रही कर मुकदमा दर्ज किया है। आरोप लगाने वाले भी नाचने गाने का कार्य करते है। पुलिस ने बीते 20 फरवरी 24 की घटना का मुकदमा धारा 328, 326, 343, 323, 504 आई पी सी के तहत आरोपी किन्नर रेखा सिंह के विरुद्ध दर्ज किया है। जो बीते 20 वर्षों से अधिक समय से ग्राम नरायनपुर प्रीतम पुर में अपना मकान बना कर रहती है और क्षेत्र में शगुन मांगने का काम करती है।