शुक्रवार, 24 मई 2024

अम्बेडकरनगर :अपने अधिकार को समझते हुए करें मतदान,दूसरों को भी करें प्रेरित:अविनाश सिंह।||Ambedkar Nagar:Vote while understanding your rightsand inspire others too: Avinash Singh.||

शेयर करें:
अम्बेडकरनगर :
अपने अधिकार को समझते हुए करें मतदान
,दूसरों को भी करें प्रेरित:अविनाश सिंह।
ए के चतुर्वेदी।
दो टूक : अम्बेडकरनगर जनपद के लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया.जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में ‘ओपेन योर आइ एंड क्लोज योर आइ’ के संदेश पर काम करें. यानि अपने इगो को अंदर से छोड़कर अपने अधिकार को समझते हुए मतदान हर हाल में करें।
.जिलाधिकारी ने कहा कि आज क्या हालात हैं, इतनी उदासीनता वोट को लेकर क्यों है. अपने अधिकार की रक्षा के लिए मताधिकार करने का हक उन्हें मिला है. उन्होंने यह भी कहा कि वोट के महत्व को समझते हुए सभी का कर्तव्य बनता है कि वो अपने मताधिकार को प्रयोग करें. लोकतंत्र की स्वच्छ परंपरा का निर्वहन करते हुए स्वयं वोट करें तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का काम काम करें. पांच वर्षों के दौरान आने वाले इस महापर्व में सबों की भागीदारी आवश्यक है. जिलाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र तभी मजबूत हो सकता है, जब हम सभी अपनी भूमिका का निर्वाह करेंगे.आज हम सभी को इस बात पर अमल करने की जरूरत है कि लोकतंत्र किस प्रकार सुरक्षित रह सकता है. इसके लिए सभी लोगों को आगे बढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की जरूरत है. हम अगर इससे चूकते हैं, तो देश को इससे नुकसान होगा. मतदान एक संवैधानिक अधिकार है, जिसे सभी को वोट देकर पूरा करना है.