सोमवार, 13 मई 2024

आजमगढ़ : केंद्रीय मानवाधिकार एवं समाज कल्याण भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मांगी एक लाख की फिरौती।||Azamgarh : Ransom of Rs. 1 lakh demanded from the National President of Central Human Rights and Social Welfare India.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
केंद्रीय मानवाधिकार एवं समाज कल्याण भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मांगी एक लाख की फिरौती।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक: आजमगढ़"केंद्रीय मानवाधिकार एवं समाज कल्याण भारत" के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविशंकर यादव से फोन के द्वारा एक लाख की रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में रविशंकर यादव ने थानाध्यक्ष अहरौला को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।
 अम्बेडकर नगर जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर गाँव निवासी रविशंकर यादव केंद्रीय मानवाधिकार एवं समाज कल्याण भारत नाम के ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष है।रविवार शाम को सात बजे वे अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल स्थित संगठन के कैंप कार्यालय पर बैठे थे। तो संगठन द्वारा चलाए जा रहे व्हाट्सएप ग्रुप में एक व्यक्ति ने अपना नाम अवधेश बर्मा बताते हुए यह कहा कि मुझे एक लाख रूपया दो नही तो ठीक नही होगा और उसने व्हाट्सएप पर ही क्यू आर कोड स्कैन कर के भेजा। जब रविशंकर यादव ने उसे फोन कर कहा कि एक लाख रुपए आप को किस काम के लिए चाहिए और आप कहा से बोल रहे तो उस व्यक्ति ने रविशंकर यादव को भद्दी भद्दी गालियां देते हुए कहा कि ज्यादा बात मत करो ,एक लाख रूपए का इंतजाम करो नही तो जान से हाथ धो बैठोगे यही नहीं रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति ने यह भी कहा कि सुबह का सूरज नही देख पाओगे। तुम मुझे नहीं जानते मेरा भाई आईपीएस ऑफिसर है।
अध्यक्ष के साथ इस तरह की घटना के बाद संगठन के लोग आक्रोशित हो गए और 10 की संख्या में इकट्ठा होकर अहरौला थाने पर पहुंच कर घटना के बाबत लिखित शिकायती पत्र दिया।