बुधवार, 15 मई 2024

आजमगढ़ : न्यू कैम्ब्रिज स्कूल में सेमिनार ,और सम्मान समारोह का हुआ आयोजन।||Azamgarh : Seminar and felicitation ceremony was organized at New Cambridge School.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
न्यू कैम्ब्रिज स्कूल में सेमिनार ,और सम्मान समारोह का हुआ आयोजन।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक : आजमगढ़ के फूलपुर कस्बा स्थिति न्यू कैंब्रिज सीनियर सेकंडरी स्कूल में बुधवार को शिक्षा के माध्यम से अपनी मंजिल तक कैसे  पहुंचे विषयक पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन हुआ। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र और छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। 
 मुख्य अतिथि वेनहर इंटर नेशनल स्कूल उन्नाव की प्रिंसिपल हुमा वसीम ने कहा कि समाज और देश की सारी समस्याओं का एक ही समाधान है वह है शिक्षा। एक बच्चे को एक अच्छा इंसान बनाना अभिभावकों के साथ ही विद्यालयों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। शिक्षा एक ऐसी चीज है जिससे अपने सोच को बदल सकते है। उन्होंने न्यू कैंब्रिज स्कूल के प्रशासन और पठन पाठन के कार्यों की काफी प्रशंसा किया।
लखनऊ से आए प्रशिक्षक शुभम चौहान ने भी सेमिनार को संबोधित किया। इस दौरान छात्र  छात्राओ और उन्नाव से आई प्रिंसिपल हुमा वसीम के बीच आगे कक्षाओं में किस तरह का विषय लेकर पठन पाठन किया जाय वार्ता भी हुई।  
 कार्यक्रम के दौरान इसी स्कूल के बच्चे निखिल बरनवाल, रोशन कुमार गुप्ता  जेई मेंस में बेहतर रैंक आने पर सम्मानित किया गया। इस क्रम में क्लास दस और बारवी की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र सागर बरनवाल, कृष्णमुरारी, राजदीप, रामा जयसवाल, आकांक्षा बरनवाल, स्वाति गुप्ता, आरती बरनवाल, अनिल बरनवाल, अनुराग बरनवाल, सत्यांश अग्रहरी आदि छात्र को स्कूल के प्रबंधक नय्यर आजम खान, डायरेक्टर मोहम्मद राजिक, मोहम्मद सादिक चिक्तसाधिकारी डाक्टर मोहम्मद अजीम, डाक्टर मनोज यादव ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन वाइस प्रिसिपल रियाज अहमद ने किया ।