शुक्रवार, 31 मई 2024

गोण्डा- पंडरी कृपाल मे मुख्य सेविका उर्मिला देवी के सेवानिवृत्ति के पश्चात विदाई समारोह आयोजित

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- मई के अंतिम दिन बाल विकास कार्यालय पण्डरी कृपाल की मुख्य सेविका उर्मिला देवी की सेवानिवृत्ति के पश्चात विदाई समारोह का आयोजन किया गया। उर्मिला देवी के सफल कार्यकाल की सराहना करते हुए सीडीपीओ अभिषेक दूबे ने कहा कि इन्होने अपने पूरे कार्यकाल के दौरान जिस कर्तव्यनिष्ठा और सेवाभावना का परिचय दिया, वह निश्चित रूप से अनुकरणीय है। उन्होंने विभाग के सभी कार्य को पूरे मनोयोग से किया और साथ ही साथ बच्चों को कुपोषण से दूर रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा की 27 वर्ष एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री के रूप में उर्मिला देवी ने बच्चों, गर्भवती महिलाओं को सुपोषित करने का भरसक प्रयास तो किया ही साथ ही साथ मुख्य सेविका के रूप में 10 वर्षीय कार्यकाल के दौरान कुल 73 अतिगम्भीर कुपोषित बच्चों को पोषण पुर्नवास केन्द्र पर भर्ती करवाकर स्वथ्य एवं सुपोषित कराने का पुनीत कार्य किया। 

समारोह के दौरान उर्मिला देवी का पुष्पगुच्छ द्वारा सम्मान किया गया एवं उनको शॉल, प्रतीकात्मक रूप से श्रीराम मन्दिर, रामचरितमानस पुस्तक भेंट किया गया। साथ ही साथ सूटकेस और छाता भी उनको उपहार स्वरूप प्रदान किया गया। विदाई समारोह में उपस्थित अन्य लोगों ने भी स्वेच्छानुसार मुख्य सेविका को उपहार भेंट किया।

उर्मिला देवी ने आयोजन हेतु सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा की मैंने जीवनपर्यन्त पूरी ईमानदारीपूर्वक कार्य किया और आज अपने सेवानिवृत्ति से पूर्ण सन्तुष्टि के साथ विभाग से विदा ले रहीं हूँ। विदाई समारोह के दौरान उपस्थित जनपद के अन्य मुख्य सेविकाओं गरिमा राजन, अंकिता श्रीवास्तव, उमा श्रीवास्तव, शकुन्तला देवी, शकुन्तला गुप्ता आदि ने उर्मिला देवी को उपहार दिए।

कार्यालय के लिपिक ताराचन्द जोशी ने उर्मिला देवी के कार्यकाल को बहुत ही सराहा और उन्हें सुखद एवं निरोगी भविष्य की शुभकामना दी। कहा की उर्मिला जी के द्वारा जीवन के अमूल्य समय 37 वर्ष  तक विभाग को त्याग, लगन, कर्मठतापूर्ण सेवाएँ दी गयीं। सदभाव पूर्ण काम करते हुए विभाग के सभी क्रियाकलापों में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया। हर कार्य को आपने एक चुनौती के रूप में लिया और उस चुनौती को पूर्ण किया। हर परिस्थिति में बिना विचलित हुए दृढ़ता के साथ आप विभाग के साथ खड़ी रहीं।

कार्यक्रम के दौरान विकास खण्ड की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां (सुनीता वर्मा, अनीता गुप्ता, राजकुमारी, मुना देवी, पुनम देवी, संगीता मौर्या, नन्दा देवी, बबिता वर्मा, मिथलेश कुमारी, कृष्णावती आदि), लिपिक अरविन्द कुमार, मन्टु कुमार, रामबली कुमार, अमरेश, हरिभान, दीपक, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।