मंगलवार, 21 मई 2024

गोण्डा- थाना क्षेत्र इटियाथोक के एक गाँव मे पत्नी के वियोग में पति ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस ने की जरुरी कार्रवाई

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनपुर असिधा गांव में पति- पत्नी के विवाद में बड़ी घटना हो गई। परेशान पति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। गाँव मे हुए इस खौफनाक कांड से सभी लोग हैरान व परेशान है। बताया जाता है की युवक अपनी पत्नी को मायके से अपने घर ले जाने के लिए काफी दिनों से प्रयासरत था, लेकिन वह चलने को राजी नहीं हुई। दोनों के बीच इस बात को लेकर कोर्ट में मुकदमा भी हुआ। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर युवक काफी दिनों से मानसिक तनाव में था। आखिरकार, मंगलवार की शाम को परेशान युवक ने अपने ही घर में छत के कुंडे में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला ख़त्म कर ली।

दरअसल, इटियाथोक थाना क्षेत्र के मोहनपुर असिधा गांव निवासी शिवपूजन (30) पुत्र रामअवध गौतम का विवाह करीब आठ वर्ष पूर्व बहराइच जनपद के विशेश्वरगंज थाना अतर्गत सरकाही गांव में संगीता (27) के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद तक सब कुछ ठीक रहा। उसके बाद पति-पत्नी के बीच में कुछ मनमुटाव हो गया। इसके चलते संगीता  मायके में ही अपने सात वर्षीय पुत्र नितिन को लेकर  रहने लगी। स्वजनों की मानें तो शिवपूजन ने पत्नी और अपने बेटे को घर लाने के लिए कई बार प्रयास किया, लेकिन पत्नी नहीं मानी। इसी बात से क्षुब्ध होकर शिवपूजन ने यह खौफनाक कदम उठा लिया और अपनी जान दे दी। प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।