मंगलवार, 14 मई 2024

लखनऊ : सिचाई विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी के बंद घर से लाखों की चोरी।||

शेयर करें:
लखनऊ : 
सिचाई विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी के बंद घर से लाखों की चोरी।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र के आजाद नगर चौकी अंतर्गत कासिमपुर पकड़ी में रहने वाले सिंचाई विभाग से सेवानिवृत अधिकारी के बंद घर पर अज्ञात चोरों ने धावा  बोल कर प्रथम तल के कमरे में रखी अलमारी का लाकर तोड़कर लाखों के जेवरात समेत हजारों की नगदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए । घर लौटे पीड़ित की नामजद तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।
विस्तार:
कृष्णा नगर क्षेत्र के आजाद नगर चौकी अंतर्गत कासिमपुर पकरी आजाद नगर में अपने परिवार संग रहने वाले सिचाई विभाग से सेवानिवृत्त रमेश चन्द्र वाजपेई की माने तो बीती 10 मई को वह अपने मकान में ताला बंद कर परिवार संग पशुपतिनाथ दर्शन करने नेपाल गए हुए थे । 12 मई की दोपहर लौट कर देखा तो मकान के मेन गेट में ताला बन्द था लेकिन अन्दर का व पहली मंजिल के गेट का ताला टूटा था । कमरे में रखी अलमारी के दरवाजे और लाकर के ताले टूटे हुए थे ।
पीड़ित के मुताबिक अलमारी में उनकी पत्नी प्रेमा व बच्चों के करीब 10 लाख रुपए के गहने व 15 हजार रुपए नगदी चोर उठा ले गए । पीड़ित ने बीती 2 मई से 5 मई के मध्य उनके घर व आलमारी की पुताई का काम करने वाले पेंटर अर्जुन व उसके साथ काम कर रहे मजदूरों पर संदेह जताते हुए नामजद शिकायत दी है । पीड़ित की नामजद तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।