सोमवार, 13 मई 2024

गोण्डा- चाचा के बेटी से करना चाहता था निकाह, पिता ने रिश्ते का किया विरोध तो बेटे ने अपने ही बाप की कर दी ह्त्या, अब पिता का क़ातिल बेटा गिरफ्तार

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- क्षेत्र का एक यूवक चाचा के बेटी से निकाह करना चाहता था। पिता ने रिश्ते का विरोध किया तो निर्दयी बेटे ने अपने ही बाप की हत्या कर दी। अब बाप के क़ातिल बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, बेटा अपने चाचा की बेटी से प्रेम करता था और उससे निकाह करना चाहता था। पिता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। निकाह में बाधक बनने पर उसने पिता को मौत के घाट उतार दिया था और अपने चाचा को मामले में फंसाने के लिए पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने जब घटना की पड़ताल शुरू की तो बेटे की करतूत सामने आ गयी। 
        धानेपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव के रहने वाले सरफराज खान (70) की शनिवार की रात हत्या कर दी गयी थी। मामले में मृतक के बेटे रिजवान ने अपने संपत्ति विवाद को लेकर अपने चाचा अजमतउल्ला समेत तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। मृतक के बेटे के आरोपों पर जब पुलिस ने जांच शुरू की तो कहानी संदिग्ध लगी। पुलिस ने जब मृतक की पत्नी से घटना के संबंध में पूछताछ की तो बेटे की भूमिका संदिग्ध मिली।

प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि जब मृतक के बेटे रिजवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो वह टूट गया और उसने अपने पिता की हत्या करने की बात कबूल कर ली। बकौल रिजवान वह अपने चाचा अजमतुल्ला को बेटी से प्रेम करता था और उससे निकाह करना चाहता था लेकिन उसके पिता सरफराज इसके लिए तैयार नहीं थे। इसी बात को लेकर शनिवार को उसका अपने पिता से विवाद हुआ था। रात में सोते समय रिजवान ने घर में रखे सिल बट्टे से ताबड़तोड़‌ प्रहार कर पिता सरफराज की हत्या कर दी थी।

पुलिस अधीक्षक  विनीत जायसवाल ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी बेटे रिजवान को गिरफ्तार कर आला कत्ल सिल बट्टा व खून से सना कपड़ा बरामद कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।