मंगलवार, 14 मई 2024

गोण्डा- खरगुपुर थाना व पावर हाउस के एक गाँव मे दबंगो ने पोल, तार व ट्रांसफार्मर को जेसीबी से किया क्षतिग्रस्त, वीडिओ वायरल, जेई के तहरीर पर कई दिन बाद केस नहीं दर्ज, थाना एसओ बोले प्रकरण की हो रही जांच

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- गाँव के दबंगो ने विजली विभाग के पोल, तार व ट्रांसफार्मर को जेसीबी लगाकर क्षतिग्रस्त कर दिया। इसका वीडिओ भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सम्बंधित पावर हाउस के अवर अभियंता ने पुलिस थाने मे नामजद तहरीर भी दी लेकिन करीब एक सप्ताह बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पूरा मामला 33/11 केवी विद्दूत उपकेंद्र खरगुपुर से सम्बंधित है। यहाँ तैनात अवर अभियंता संतोष कुमार सिंह ने बताया की उन्होंने थानाध्यक्ष खरगुपुर को इस बावत शिकायती पत्र बीते नौ मई को दिया था। पत्र मे कहा गया की तमहीपुरवा गौनरिया गाँव के एक ही परिवार के पिता व दो पुत्रो ने बीते नौ मई को सुबह करीब नौ बजे अनावश्यक रूप से जेसीबी लगाकर एक पोल व तार तथा 10 केवीए ट्रांसफ़ार्मर को तहस नहस कर दिया। इस दशा मे गाँव मे कभी भी आकस्मिक दुर्घटना घटित हो सकती है। साथ ही इस कृत्य से विद्दूत विभाग को आर्थिक क्षति हुई और गाँव की विजली सप्लाई भी बाधित हो गई।

अवर अभियंता ने पुलिस को दिए पत्र मे कहा की उक्त घटना के ठीक एक दिन पूर्व उसी गाँव मे उसी पोल से एक उपभोक्ता की लाइन जोड़ी गई थी। जिन लोगो ने सरकारी संपत्ति को नुक्सान किया उन्ही के घर के मुखिया ने जेई को उक्त गाँव मे दुबारा नहीं आने की धमकी भी दी। जेई ने बताया की सरकारी कार्य मे बाधा डालने व सरकारी संपत्ति को नुक्सान पहुंचाने के सम्बन्ध मे एक ही परिवार के तीन लोगो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के सम्बन्ध मे पुलिस को तहरीर दी गई थी लेकिन एक सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बावत थानाध्यक्ष खरगुपुर दिनेश सिंह ने बताया की तहरीर मिली है जांच पड़ताल चल रही है।