शनिवार, 18 मई 2024

इटावा : अद्भुत प्रतिभा के धनी है प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद।||Etawah: Principal Rajendra Prasad is rich in amazing talent.||

शेयर करें:
इटावा : 
अद्भुत प्रतिभा के धनी है प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद।
दो टूक : इटावा के जसवंतनगर मे स्थित हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज के राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव के सेवानिवृत होने पर उनका अभिनंदन एवं विदाई समारोह का आयोजन कॉलेज के सभागार में प्रबंध समिति और कॉलेज स्टाफ द्वारा किया गया। अभिनंदन एवं विदाई समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार विशिष्ट अतिथि एडीआईओएस डॉ मुकेश कुमार यादव प्रबंधक राहुल गुप्ता सेवानिवृत्ति प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर कॉलेज की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना स्वागत गीत की शानदार प्रस्तुति से हुई।तदुपरांत मुख्य अतिथि,विशिष्ट अतिथि,प्रबंध समिति और कॉलेज स्टाफ ने सेवानिवृत्ति राष्ट्रपति पुरस्कृत प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव को रामचरितमानस,राधा कृष्ण की मूर्ति,शाल उड़ा माल्यार्पण कर उनके भावी जीवन में स्वस्थ रहने हेतु शुभकामनाएं दी गई।
      मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने कहा कि सेवानिवृत्ति प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव एक आदर्श प्रधानाचार्य के रूप में जाने जाते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में हिंदू विद्यालय को शिखर पर पहुंचने के लिए ही नहीं बल्कि इटावा जिले के शिक्षा विभाग में उनके महत्वपूर्ण योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।जनपद में शिक्षा के साथ खेल में भी अमूल्य योगदान के लिए शिक्षा जगत से जुड़े सभी उनके ऋणी रहेंगे। उनकी मेहनत, कर्तव्य परायणता यश और कीर्तिमान की बदौलत ही गौरवमयी राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा गया। शिक्षकों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।आशा है इस कॉलेज की प्रगति निरंतरता जारी रहेगी।
विशिष्ट अतिथि एडीआईओएस डॉ मुकेश कुमार यादव ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र के अलावा सेवानिवृत्ति प्रधानाचार्य में लीडरशिप की अद्भुत क्षमता रही है आप प्रधानाचार्य परिषद  के अध्यक्ष के अलावा शिक्षक संगठनों के मार्गदर्शक रहे हैं। जरूरत पड़ने पर शिक्षा विभाग को दिए गए आपके सुझाव से सार्थक परिणाम निकले हैं। श्री यादव अद्वितीय प्रतिभा के धनी रहे हैं। प्रबंधक राहुल गुप्ता ने कहा कि आप केवल सेवा मुक्त हुए हैं। आशा है जरूरत पड़ने पर कॉलेज को आपका मार्गदर्शन मिलता रहेगा। शिक्षा क्षेत्र में सेवा मुक्त होने के बाद आप जैसे व्यक्तित्व की सामाजिक जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने कॉलेज की प्रसिद्धि को बनाए रखने का भरोसा दिलाया। प्रवक्ता राजेश यादव ने सेवानिवृत्ति प्रधानाचार्य के कॉलेज के प्रथम दिन से उन्नयन तक उनके संघर्ष कर्तव्य परायणता पर विस्तृत प्रकाश डाला। संचालन शिक्षक राधाकृष्ण ने किया। इस अवसर पर प्रबंध समिति के जितेंद्र नाथ गुप्ता,प्रेमनाथ गुप्ता,शांतनु गुप्ता आनंद गुप्ता,विनोद यादव,संजीव गुप्ता सुधांशु गुप्ता समेत कॉलेज का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।