गुरुवार, 9 मई 2024

लखनऊ :फर्जी अनुबंध कर की लाखों की ठगी, FIR दर्ज।||Lucknow: Fraud of lakhs done by making fake contract, FIR registered.||

शेयर करें:
लखनऊ :
फर्जी अनुबंध कर की लाखों की ठगी, FIR दर्ज।।
दो टूक: लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र में रहने वाले दंपत्ति ने एलडीए द्वारा आवंटित फ़्लैट बेचने के नाम पर पीड़ित से अनुबंध कर धोखाधड़ी करते हुए लाखो रूपये ठग लिए । पीड़ित द्वारा जानकारी हासिल करने पर मालूम चला कि पैसे जमा न होने के कारण आवंटन रद्द कर दिया गया है । खुद के साथ धोखाधड़ी का अहसास होने पर पीड़ित ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
आशियाना क्षेत्र के सेक्टर एच में रहने वाले व कारों की खरीद फरोख्त करने वाले कारोबारी अनिल कुमार तिवारी पुत्र देवकी नंदन तिवारी की माने तो अप्रैल 2022 में एलडीए कॉलोनी सेक्टर - आई में में रहने वाले ब्रोकर राघवेन्द्र सिंह राठौर पुत्र स्व० बीबी सिंह के माध्यम से उनकी मुलाकात मनोज कुमार शर्मा पुत्र गुरु प्रसाद शर्मा निवासी बंगला बाजार जेल रोड से हुई । मनोज कुमार शर्मा एलडीए द्वारा शारदा नगर योजना के रश्मि खंड में आवंटित अपने एक फ्लैट को बेचना चाहता था । जिसका दोनो के बीच सौदा हुआ और एग्रीमेंट के दौरान आवंटी मनोज को 3 लाख 20 हजार रूपये का भुगतान कर दिया लेकिन मनोज ने फ़्लैट पर कब्ज़ा नहीं दिया । जबकि तय शर्त के अनुसार आवंटी द्वारा एलडीए का बकाया भुगतान जमा कर फ्लैट का बैनामा कराना था । आवंटी द्वारा दो वर्षों तक टरकाने से परेशान ने बीते 1 अप्रैल को आवंटी से मुलाकात कर जानकारी की तो पता चला कि पैसा जमा न होने के कारण एलडीए ने आवंटन को रद्द कर दिया । हकीकत सामने आने पर पीड़ित ने स्थानीय आशियाना थाने में धोखे से रूपये हड़पने का आरोप लगाते हुए लिखित तहरीर दी । पीड़ित की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आशियाना पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।