शुक्रवार, 31 मई 2024

लखनऊ : मासूम की मौत पर कैंडल मार्च निकाल न्याय की मांग करने वालो पर पुलिस ने दर्ज की FIR ||Lucknow : Police filed FIR against those who took out a candle march and demanded justice over the death of an innocent.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
मासूम की मौत पर कैंडल मार्च निकाल न्याय की मांग करने वालो पर पुलिस ने दर्ज की FIR ||
■ पार्षद पति समेत कई अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।
दो टूक : लखनऊ के आशियाना पुलिस ने मासूम की मौत पर न्याय मांगने वालो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर आवाज उठाने वालो को दबा दिया। मासूम नाबालिग की इलाज के दौरान मौत के बाद लोगों कैंडिल मार्च निकाल कर न्याय की मांग करते हुए थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया था।
विस्तार:
बताते चले कि- बीती 27 मई की शाम भाजपा पार्षद व उनके प्रतिनिधि के नेतृत्व में डेढ़ वर्षीय मासूम की हुई मौत के मामले में न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाल कर थाने के सामने सड़क पर बैठ कर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया । लोगो के प्रदर्शन से सड़क पर जाम लग गया । थाने में तैनात दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने स्थानीय पार्षद पति समेत अन्य समर्थकों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।

आशियाना थाना क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - एच निवासी अमित सोनी की डेढ़ वर्षीय बेटी श्यारा की बीते शनिवार को इलाज के दौरान अपोलो मेडिक्स अस्पताल में मौत हो गई थी । अपोलो मेडिक्स के पूर्व मासूम बच्ची का इलाज सालेह नगर स्थित उर्मिला देवी मेमोरियल अस्पताल में चल रहा था । बच्ची के दाह संस्कार के बाद परिजनों ने उर्मिला अस्पताल पहुंच कर चिकित्सकों पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने से हुई बच्ची की मौत का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा और आशियाना थाने में अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध लिखित शिकायत दी । मामले की विधिक प्रक्रिया चल ही रही थी कि बीते सोमवार की शाम विद्यावती वार्ड - तृतीय के पार्षद पति कमलेश सिंह व शालू सरदार के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने पॉवर हॉउस चौराहे से कैंडल मार्च निकाल कर आशियाना थाने पर समाप्त किया और थाने के सामने सड़क पर बैठ सड़क पर बैठ कर धरना प्रदर्शन करने लगे, जिससे सड़क का एक हिस्सा बाधित हो गया था । पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बुझा कर शांत कराते हुए लोगों को रास्ते से हटा कर बाधित मार्ग को खुलवा कर यातायात को सुचारु रूप से चालू करवाया । वहीं आशियाना थाने में तैनात उपनिरीक्षक अमरपाल अग्निहोत्री की शिकायत पर पार्षद पति कमलेश सिंह व शालू सरदार समेत कई अन्य प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।