शुक्रवार, 17 मई 2024

गोण्डा:लोकसभा को लेकर कप्तान ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ संवेदनशील इलाकों मे किया पैदल मार्च।।||Gonda:Captain along with paramilitary force marched on foot in sensitive areas for Lok Sabha.||

शेयर करें:
गोण्डा:
लोकसभा को लेकर कप्तान ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ संवेदनशील इलाकों मे किया पैदल मार्च।।
दो टूक: गोण्डा पुलिस अधीक्षक ने लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने तथा जनता में शांति व सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के दृष्टिगत पैरामिलिट्री फोर्स (ITBP) एवं पुलिस बल के साथ थाना को0 नगर के संवदेनशील क्षेत्रों में किया गया रूट मार्च कर शांति ब्यावस्था बनाए रखने की अपील की है।
विस्तार: 
शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक गोण्डा विनीत जायसवाल द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराने हेतु तथा जनता में शांति एवं सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के दृष्टिगत व जनपद में कानून व शान्ति व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने हेतु पैरामिलिट्री फोर्स एवं पुलिस बल के साथ थाना को0 नगर क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्रों में रूट मार्च किया गया। रूट मार्च के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत आमजन को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान करने तथा सुरक्षा का एहसास दिलाया गया तथा अवांछनीय व आपराधिक तत्व के व्यक्तियों में भय व्याप्त करने हेतु एरिया डॉमिनेशन किया गया। लोकसभा चुनाव में लोगों को कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने तथा आमजन को भयमुक्त व निडर होकर मतदान करने की अपील की गई तथा सभी को चुनावो में बढ-चढकर मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया गया । साथ ही अवगत कराया गया कि *"मतदान के दिन मतदान केंद्रों में मोबाइल ले जाना पूर्णतया प्रतिबन्धित है, जिस कारण मतदान के दिन पोलिंग बूथों पर कोई भी मतदाता मोबाइल फोन न लेकर आये"*। महोदय द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालो पर पुलिस की पैनी नजर है तथा ऐसे लोगों के विरुद्ध पुलिस द्वारा आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही की जा रही है। चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैलाये न फैलने दे, अफवाह फैलाने वाले तत्वो पर भी पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। इसके साथ ही लोगो को बताया गया कि चुनावों के दौरान किसी प्रकार की अराजकता फैलाने वाले लोगो पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दौरान प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के लागू होने पर उसका पालन करने तथा चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन का सहयोग करने हेतु अपील की गयी।
इसी क्रम में रूट मार्च के दौरान क्षेत्र की जनता में शांति व सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के लिये लोगो को अवगत कराया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में किसी के प्रलोभन में न आये तथा सोच समझकर मतदान करें एवं अराजकतत्वों की सूचना समय से पुलिस को दें तथा चुनाव में भाई चारे के साथ रहने का आह्वान किया तथा माहौल खराब करने वालो पर सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गयी। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसी भी तरह की सूचना/अफवाह की जानकारी तुरन्त थाना स्तर पर या यूपी 112 पर देने की अपील की गई। लोगों को पुलिस का हर परिस्थिति में सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया गया।
रूट मार्च के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी  मनोज कुमार रावत, एसडीएम अंकित वर्मा, प्र0नि0 को0 नगर, अर्ध सैनिक बल (आईटीबीपी) के असिस्टेंट कमांडेंट व कंपनी कमांडेंट सहित अन्य अधिकारी,कर्मचारी गण मौजूद रहे।