शनिवार, 11 मई 2024

लखनऊ: पैसे के लेनदेन को लेकर बिजनेस पार्टनर पर जहर देने का आरोप। ||Lucknow: Accused of poisoning business partner over money dealings.||

शेयर करें:
लखनऊ: 
पैसे के लेनदेन को लेकर बिजनेस पार्टनर पर जहर देने का आरोप। 
दो टूक: राजधानी लखनऊ के थाना सरोजनीनगर में बुधवार देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में आंनलाईन मोबाइल कारोबारी सोनू पांडेय की हुई मौत के मामले में मृतक की पत्नी उर्मिला पांडेय ने पैसे के लेनदेन मे बिजनेस पार्टर पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। वही पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
विस्तार
जनपद उन्नाव निवासी उर्मिला पांडेय पत्नी मृतक सोनू का कहना है कि पति के दोस्त बल्दीखेड़ा, एलडीए कॉलोनी कृष्णा नगर निवासी मनीष कनौजिया ने सोनू के साथ पार्टनरशिप में मोबाइल की दुकान चलाने के लिए 17,78,782 रुपए लिए थे। इन्हीं रूपयों के लेनदेन को लेकर सोनू पांडेय का मनीष कनौजिया से विवाद चल रहा था। इस संबंध में पुलिस से शिकायत की गई तो गौरी चौकी पर मनीष कनौजिया ने उक्त रुपए लेना स्वीकार किया। इसके बाद 5 दिसंबर 2023 को मनीष कनौजिया ने सोनू को 5 लाख रुपये वापस किए और अन्य रकम प्रतिमाह किस्तों में 15-15 हजार रुपए देने की बात तय हुई। जिसके तहत मनीष कनौजिया ने जनवरी और फरवरी महीने में सोनू को 15 15 हजार रुपए खाते में दिए। उर्मिला का आरोप है कि 8 मई को सोनू इसी विवाद को लेकर मनीष कनौजिया या उनके किसी परिवार के व्यक्ति से मिलने जाने की बात कह कर घर से गए थे। जहां से रात करीब 8 बजे घर वापस लौटे। लेकिन घर पहुंचते ही सोनू के तेज उल्टियां होने के साथ ही वह बेहोश हो गया। इसके बाद परिजन उसे बेहोशी की हालत में अपोलो हॉस्पिटल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने रात करीब 9 बजे सोनू को मृत घोषित कर दिया। उर्मिला ने पैसे के लेनदेन को लेकर मनीष कनौजिया और उनके परिजनों पर जहरीला पदार्थ खिलाकर सोनू की जान लेने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उधर पुलिस का कहना है कि मृतक सोनू पांडेय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई खास वजह नहीं आई है। जिसकी वजह से विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। बताते चलें कि सरोजनीनगर के गौरी निवासी सोनू पांडेय 32 इलाके के ही बसंत खेड़ा स्थित एक निजी ऑफिस में काम करता था। बुधवार देर शाम करीब 8 बजे जब वह घर पहुंचा तो अचानक बेसुध हो गया। बाद में परिजन उसे अपोल अस्पताल लेकर गये। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
बताया जाता है कि सोनू ने ऑनलाइन मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने बेचने का कारोबार शुरू करने के लिए मनीष कनौजिया को रकम दी थी। इसके बाद मनीष ने कृष्णा नगर इलाके में एक दुकान भी खोली। लेकिन करीब 20 दिन बाद ही दुकान बंद कर मनीष गायब हो गया। इसके बाद से ही सोनू अपनी दी गई रकम मनीष से मांगने लगा। इसको लेकर वह काफी परेशान भी रहता था।