शुक्रवार, 31 मई 2024

लखनऊ : जीजा ने साली पर जानलेवा हमला कर खुद लगाई फांसी,प्रेम प्रसंग का मामला।।||Lucknow : Brother-in-law attacked sister-in-law and then hanged himself, a case of love affair.||

शेयर करें:

लखनऊ : 

जीजा ने साली पर जानलेवा हमला कर खुद लगाई फांसी,प्रेम प्रसंग का मामला।।

साली की हालत गम्भीर एपेक्स ट्रामा में चल रहा इलाज।

दो टूक : लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव में प्यार में धोखा देने से एक युवक ने साली पर बांके हमला करलहूलुहान कर खुद गांव के बाहर पेड़ पर गमछे के सहारे फांसी लगाकर आत्मा हत्या कर लिया। । गुरूवार सुबह युवक का शव लटकता देख ग्रामीणों की सूचना के बाद परिजनों और पुलिस को मौके पर पहुंचे। युवक के शव को कब्जे मे लेकर विधिक कार्रवाई करते हुए  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं घायल युवती को एपेक्स ट्रामा मे भर्ती कराया जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है।मृतक के छोटे भाई ने भाभी,साले,साली, समेत एक अन्य पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने मे तहरीर दी है।व

विस्तार :

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहनलालगंज क्षेत्र के भदेसुवा मजरा त्रिलोकपुर गांव निवासी अर्जुन यादव (38 वर्ष) का 13 वर्ष पहले गांव की ही सावित्री से विवाह हुआ था, चार साल पहले पति अर्जुन से विवाद के बाद पत्नी सावित्री अपने दोनों बेटों को लेकर अलग रहने लगी थी, इसी दौरान अकेले रह रहे अर्जुन का अपनी साली जावित्री से प्रेम हो गया, कुछ दिन पहले अर्जुन को साली जावित्री का किसी और से प्रेम सम्बंध होने की जानकारी हुई इस दौरान साली जाबित्री ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया तो अर्जुन आगबबूला हो गया।

बीते बुद्ववार की रात दस बजे के करीब अर्जुन कुछ दूर पर स्थित साली के घर के बाहर जा धमका और दोनो मे बातचीत के दौरान बहश  विवाद के बाद अर्जुन ने बांके से साली जाबित्री पर हमला कर उसकी हत्या करने की कोशिश  किया लेकिन बचाव में साली ने हाथ आगे किया तो उसकी पांचों उंगलिया कट गयी, वह लहूलुहान होकर गिर गई, चीख-पुकार सुनकर साले व परिजन बाहर निकले तो आरोपी अर्जुन मौके से भाग निकला। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर आयी पुलिस ने घायल युवती को इलाज के लिये आनन-फानन सीएचसी भेजने के साथ आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

प्रेम में साली के धोखा देने और जान लेने मे असफल अर्जुन ने गांव के बाहर तालाब के पास लगे एक पेड़ की डाल में अपने गमछे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरूवार की सुबह उधर से गुजरे ग्रामीणो ने युवक को फांसी के फंदे से लटकता देखा तो परिजनो को सूचना दी. परिजन मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया। भाई की सूचना के बाद इंस्पेक्टर मोहनलालगंज आलोक राव व चौकी प्रभारी ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मृतक का शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

■ इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया प्रथम दृष्टया जांच में प्रेम प्रसंग का मामला है जीजा ने साली पर बांके से हमला कर पहले उसकी जान लेने का प्रयास किया विफल होने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। भाई ने हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।