सोमवार, 13 मई 2024

लखनऊ : महिला आयोग के निर्देश रेलवे कर्मी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।||Lucknow : Case filed against railway employee on the direction of Women Commission.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
महिला आयोग के निर्देश रेलवे कर्मी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।।
पत्नी ने पति समेत देवर और प्रेमिका के खिलाफ FIR केस।।
दो टूक :लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में रहने वाले रेल कर्मी की पत्नी ने  पति पर दूसरी औरत के प्रेमजाल में फंस कर पत्नी से दूर होने और पत्नी के विरोध करने पर अपने सहयोगियों संग मिलकर मारपीट, प्रताड़ित करने व जान से मारने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए महिला आयोग में लिखित शिकायत दी । महिला आयोग के निर्देश पर शनिवार देर शाम स्थानीय आलमबाग पुलिस पीड़िता के पति, देवर व प्रेमिका के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
थाना आलमबाग क्षेत्र के ऋषि नगर में रहने वाली राधा कुमारी पत्नी ओम प्रकाश की माने तो उनके पति नार्दन रेलवे चीफ में लोको इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है । 22 वर्ष पूर्व उसकी शादी ओमप्रकाश से हुई जिससे एक पुत्र और एक पुत्री भी है । वर्ष 2023 में पति के कार्यालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी धीरेन्द्र कुमार की तबियत ख़राब होने पर उनके पति का धीरेंद्र कुमार के घर पर आना जाना शुरू हो गया जिससे धीरेन्द्र की पत्नी मीनाक्षी से उनके पति की नजदीकियां बढ़ गई । मई 2023 में बीमारी से धीरेन्द्र की मौत हो गई, जिसके बाद उनका पति अक्सर धीरेन्द्र के घर पर उसकी पत्नी के साथ रुकने लगा । इस अवैध रिश्ते को लेकर पत्नी ने कई बार आपत्ति जताई तो पति अपशब्दो का प्रयोग कर गाली गलौज करते हुए प्रताड़ित करने लगा । पति के इस रवैए में पति का छोटा भाई संतोष साथ देने लगा । पीड़ित पत्नी का आरोप है कि धीरे धीरे पति घर के खर्च के लिए उसे पैसे देना बंद कर दिया । तीज त्योहार पर पत्नी अपने पति का इन्तजार करती रहती लेकिन पति घर पर नही आता था । हिम्मत कर एक दिन पीड़ित मिनाक्षी जय प्रकाशनगर स्थित महिला के घर गई तो महिला के बेडरूम में मौजूद उसका पति अपनी पत्नी को देखते ही भड़क उठा और गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा । लौट कर अपने घर पहुंची महिला का पति पहले से अपने छोटे भाई संतोष के साथ मौजूद था । पीड़िता को देखते ही देवर संतोष ने मारना शुरू कर दिया जिससे उसके कपडे फट गए । विरोध पर पीड़िता के पति ने जान से मारने की नीयत से उसका मुंह और देवर संतोष गला दबाने लगा । पीड़िता के बेहोश होने पर दोनो मौके पर छोड़ कर भाग निकले । पति और उसके सहयोगियों की हरकत से परेशान महिला ने महिला आयोग में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई । महिला आयोग की आदेश पर आलमबाग पुलिस आरोपी पति, देवर व उसकी प्रेमिका के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।