शनिवार, 25 मई 2024

लखनऊ :अस्पताल मे मासूम की मौत,परिजनों लगाया लपरवाही का आरोप।||Lucknow: Child dies in hospital, relatives accuse of negligence.||

शेयर करें:
लखनऊ :
अस्पताल मे मासूम की मौत,परिजनों ने लगाया लपरवाही का आरोप।
उल्टी दस्त से ग्रस्त अस्पताल में भर्ती 18 महीने की बच्ची को कराया भर्ती।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती एक बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद परिजनो ने डॉक्टर और अप्रशिक्षित स्टाप पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बूझाकर शांत कराकर और शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही करते पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक आशियाना सेक्टर एच एलडीए कालोनी निवासी अमित सोनी अपनी 18 महीने की मासूम बच्ची धन्वी सोनी को बीते शुक्रवार शाम को उल्टी और दस्त आने पर अस्पताल में भर्ती कराया था। भर्ती के दिन से ही बच्ची की हालत में सुधार नहीं हो रहा था रविवार सुबह से अस्पताल प्रशासन बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखने के लिए पैसे की मांग कर रहे थे जिस पर परिजनों ने हजारों रुपए जमा कर दिए। परिजनों का आरोप है कि शाम को डॉक्टरों ने हालात ज्यादा गंभीर होने पर बच्ची को अपोलो हॉस्पिटल भेजने की सलाह दी बच्ची को बाहर निकाला तो मासूम की मौत हो चुकी थी। इसके बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सझाने मे जुटी हुई थी काफी समझाने पर परिजन शांत हुए।
बच्ची का शव देने को लगवाए चक्कर - 
 परिजनों का आरोप है कि बच्ची के शव देने के लिए अस्पताल प्रबंधन चक्कर लगवाता रहा,और 40 हजार रुपए लेने के बाद शव परिजनों को सौंपा। इसके बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया । पुलिस ने अपोलो अस्पताल से बाहर निकाल दिया। वहीं शव को दफनाने के बाद परिजन निर्मला अस्पताल पहुंचे और हंगामा करने लगे।हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची आशियाना पुलिस  मामले को शांत कराने में लगी हुई है।
वही पिता का आरोप है कि बच्ची की मौत शुक्रवार सुबह ही हो गई थी।लेकिन अपोलो अस्पताल से सांठ गांठ कर उसे वहां भेज दिया। वहीं आरोप है कि उल्टी दस्त की मरीज के शव को अस्पताल में गले से पेट तक चीरा लगाया गया था जिसका कोई जबाव नहीं दिया।