शुक्रवार, 31 मई 2024

लखनऊ :PGI के एल्डिको मे पांच लाख की चोरी: परिवार गया हुआ विदेश ।।||Lucknow: Fearless thieves stole Rs 5 lakh from a closed house: The family had gone abroad.||

शेयर करें:
लखनऊ :
PGI के एल्डिको मे पांच लाख की चोरी: परिवार गया हुआ विदेश ।।
◆एल्डिको चौकी क्षेत्र का है मामला सात दिन बाद दर्ज हुई FIR।।
थाना पीजीआई क्षेत्र के एल्डिको उद्यान 2 के आशिर्वाद /765 में रहने वाला परिवार विदेश यात्रा पर गया है,घर में ताला बंद था,बेखौफ चोरों ने ताला तोड़कर लाखों रुपए की नकदी सहित करीब 5 लाख रुपए के जेवरात चुरा ले गए,पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे पीड़ित के छोटे भाई ने 112 पर पुलिस को सूचना दी, और पीजीआई थाने में तहरीर दी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार विश्वजीत श्रीवास्तव निवासी वृज विहार कालोनी, केशव नगर लखनऊ में रहते हैं।
इन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इनके बड़े भाई अविनाश चन्द्र श्रीवास्तव एल्डिको उ‌द्यान 2 आशीवार्द थाना पी0जी0आई लखनऊ में रहते हैं। वह इस समय भारत से बाहर अपने पुत्र के यहाँ गये हुए है। बीती 22 मई को 7.30 बजे पता चला कि इनके भाई के घर पर चोरी हो गई है घटना स्थल पर जाने पर घर का ताला टूटा मिला,अन्दर के दरवाजे तोडकर घर के अन्दर की अलमारी को तोड़ा गया था, और सारा सामान जमीन पर विखरा पड़ा था। आलमारी से सारे सोने व चाँदी के सामान गायब मिले।  पर्श से लगभग 1,13000 रु0 (एक लाख तेरह हजार रुपये) से अधिक नकद, गायब स्वर्ण आभूषणो में दो सोने की अगुंठी पुरुष की, तीन सोने कि अंगुठी स्त्री की, तीन चार जोड़ी चाँदी की पायल, सोने की बालिया, दो जोड़ी और नाक के, 5 से 6 तक टप्स एंव कीलें गायब मिली । एक गणेश भगवान की चाँदी की मूर्ति एंव 40 पीश चाँदी के सिक्के पूजा स्थल से गायब मिले।   हाथ की घड़ीयाँ और अन्य सारा कीमती समान चोरी हो गया है  पीजीआई पुलिस ने घटना के 8 दिन बाद गुरुवार को एफआईआर दर्ज की है लेकिन चोरो को पकड़ने मे नकाम रही।