गुरुवार, 23 मई 2024

लखनऊ : पीजीआई गेट के पास सरस्वती पुरम मे फैली गंदगी दे रही संक्रमण फैलने का दावत।||Lucknow : The filth spread in Saraswati Puram near PGI gate is inviting the spread of infection.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पीजीआई गेट के पास सरस्वती पुरम मे फैली गंदगी दे रही संक्रमण फैलने का दावत।।
दो टूक : लखनऊ नगर निगम जोन 8 के पीजीआई गेट के पास सरस्वती पुरम का हाल बेहाल है साफ सफाई न होने से बजबजाती नालियां एवं लगे कूड़े का बीमारी फैलने का दावत दे रहे है। जहाँ सीवर का पानी भी सड़को पर भरा हुआ है। यहां के रहने वाले अभिषेक तिवारी ने बताया कि जिस पीजीआई अस्पताल से लखनऊ की पहचान बढ़ी, और जिस इलाके में प्रदेशभर से लोग उपचार के लिए आकर रुकते हों,इलाके के सांसद और 
सभासद भी ,सत्ताधारी पार्टी का है फिर भी नगर निगम की कामचोरी  और लापरवाही का जीता जागता उदाहरण  सरस्वती पुरम कालोनी है।
पीजीआई अस्पताल के पास होने से  इलाका है संवेदनशील- 
सरस्वती पुरम में स्थानीय लोगों के साथ ही हजारों की संख्या यहां बीमार मरीजों व उनके तीमारदारों की रहती है। साफ सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है।जिनकी  वजह से संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। जोन 8 के अंतर्गत आने वाले सरस्वती पुरम में बजबजाती नालियां यहां तक कि नालियों का बहता पानी सड़क पर आ गया है ,और कई जगह नालियां गंदगी से पटी पड़ी है कूड़े का अंबार दिखाई पड़ता है। स्थानीय निवासियों का कहना है  दर्जनों बार शिकायत व सूचना देने के बावजूद कोई भी सफाई कर्मी व सफाई नायक नजर नहीं आता है।
पब्लिक का आरोप यहां तक है कि सुपरवाइजर अपने को व्यवस्था से ऊपर का समझता है इसलिए ढंग से काम नही करता।और शिकायत सुनाने की बात ही दूर की कौड़ी है। नगर निगम पर दबंगई दिखाता है।
◆ इब्राहिमपुर वार्ड प्रथम की पार्षद पार्वती रावत ने बताया कि वार्ड बड़ा है इसके बावजूद साफ सफाई व्यवस्था हर वक्त बनाए रखने की कोशिश रहती  है यदि जहां कही से शिकायत मिलती है वहां त्वरित कार्यवाही कर साफ सफाई कराया जाता है।।